अप्रैल 2019 : ज्योतिष की नजर से कैसा है यह माह, जानिए देश-विदेश, व्यापार सबके क्या होंगे हाल

April jyotish

अप्रैल के प्रथम सप्ताह में उत्तर-पश्चिम के देशों में सुख-शांति रहेगी। दक्षिण के देशों में आपसी झगड़े रहेंगे एवं पूर्व के देशों में युद्ध का भय बना रहेगा। विश्व में राजनीतिक उथल-पुथल रहेगी। बालकों पर कष्ट रहेंगे। वृद्धजनों के लिए अप्रैल माह शारीरिक तकलीफ वाला रहेगा। महिला वर्ग के लिए यह माह उन्नति वाला रहेगा।
मध्य अप्रैल में ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की व बांग्लादेश मध्य माह में आर्थिक उन्नति करेंगे। अमेरिका, चीन, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया आतंक व विरोधी देशों से परेशान रहेंगे। भारत, रूस, उत्तर कोरिया, अंडमान द्वीप, दुबई व नेपाल जैसे देशों में इस माह आर्थिक परेशानी रहेगी, साथ ही भारत में आंतरिक विरोध उभरेगा।

सोना, पीतल, हल्दी, चने की दाल, अरहर व धनिये के भावों में तेजी-मंदी रहेगी। चांदी, चावल, जौ, उड़द व सफेद चंदन के भावों में तेजी रहेगी।
इस माह विज्ञान के क्षेत्र में परेशानी आएगी। कृषि में फसल अच्छी रहेगी, परंतु इस माह भारत के उत्तराखंड में परेशानी रहेगी। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में पूर्व-दक्षिण के देशों में सुख-शांति रहेगी व प्रजा उन्नति करेगी। उत्तर के देशों में आंतरिक झगड़े रहेंगे एवं पश्चिम के देशों में पड़ोसी देशों से तालमेल में परेशानी आएगी।

इस माह की कुंडली को बादल की नजर से देखें तो इस माह तापमान में वृद्धि रहेगी। पहाड़ी इलाकों में अत्यधिक गर्मी रहेगी व मैदानी भागों में तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। कहीं-कहीं प्राकृतिक प्रकोप से जन-धन की हानि हो सकती है।

ALSO READ:: नए माह के नए सितारे, आपकी राशि के लिए क्या लाए हैं, जानिए


 

और भी पढ़ें :