बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. UP Police misbehaved with Divyang
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 16 सितम्बर 2022 (15:42 IST)

डिप्टी सीएम मौर्य से मिलने पहुंचे दिव्यांग से दुर्व्यवहार, पुलिस ने टांगकर एक तरफ पटक दिया

डिप्टी सीएम मौर्य से मिलने पहुंचे दिव्यांग से दुर्व्यवहार, पुलिस ने टांगकर एक तरफ पटक दिया - UP Police misbehaved with Divyang
सुल्तानपुर। यूपी पुलिस किसी न किसी मामले में सुर्खियों में रहती ही है। ताजा मामला एक दिव्यांग को लेकर है। 
सुल्तानपुर में गुरुवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने एक दिव्यांग पहुंचा। पुलिस ने उसे मिलने से रोक दिया। जब वह नहीं माना तो पुलिस ने उसे टांगकर दूर किया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।
 
इसका वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक दिव्यांग हाथ में तिरंगा लेकर बैठा है। पुलिस उसे जाने के लिए कह रही है लेकिन वह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने की जिद पर अड़ा रहा। जब वह नहीं माना तो पुलिस से उसे टांगकर हटाया।
 
​​​​​​शहर से कुछ दूरी पर स्थित कटावां गांव का जयसराज दोनों ही पैरों से दिव्यांग है। उसने बताया कि हमें ट्राइसिकल और दूसरी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। इसकी कई बार शिकायत भी कर चुका हूं जिसे अनसुना कर दिया गया। हमारे गांव में विकास नहीं हो रहा। हमको पता चला कि डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य विकास भवन में मीटिंग ले रहे हैं तो मैं पहुंच गया। गेट पर खड़े पुलिस वाले हमको जाने नहीं दिए।
 
9 सितंबर को जयसराज डीएम ऑफिस पहुंच गया था। यहां लगे बैरियर के पास वह बैठा रहा। जब अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार पांडे की गाड़ी वहां पहुंची तो उसने उनके वाहन के आगे जबरन बैरियर लगाकर वाहन को रोक दिया था। बाद में एडीएम के वाहन से उतरे सुरक्षाकर्मियों ने दिव्यांग जयसराज के हाथ से रस्सी छुड़ाकर वाहन को गेट के पार कराया था।
ये भी पढ़ें
बाबा रामदेव का दावा, अगले 5-7 साल में 1 लाख करोड़ पर पहुंच जाएगा पतंजलि समूह का कारोबार