गंगा और रेलवे अंडरपास के लिए बारिश बनी मुसीबत, दो कारें पानी में बहने का वीडियो वायरल

हिमा अग्रवाल| Last Updated: गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (10:15 IST)
हमें फॉलो करें
आसमान से बरसने वाली आफत की मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में कहर बरपा रही है। बारिश के पानी में 2 कारों के बहने की तस्वीरों ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया है। पहली तस्वीर उत्तरप्रदेश के बागपत जिले की है। यहां 3 दिन पहले झमाझम बारिश हुई जिसमें बागपत की सड़कें जलमग्न हो गई थीं, वही जलभराव के चलते सड़कों व से भी लोगों का निकलना दूभर हो गया है।
ALSO READ:

मौसम अपडेट : अगले 4 दिनों में कई राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

बागपत में सोशल मीडिया पर रमाला थाना क्षेत्र के जीवाणा गांव में बने रेलवे अंडरपास का वीडियो वायरल हो रहा है। बागपत में नाले चोक होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी, वहीं अधिक पानी बरसने के कारण रेलवे अंडरपास में भरे पानी में एक तैरती हुई कार दिखी। अंडरपास में लगभग 6 से 7 फुट पानी जमा हो गया। इस अंडरपास में भरे बारिश के पानी में एक फॉर्च्यूनर कार फंस गई। अंडरपास में पानी इतना गहरा था कि गाड़ी निकालना तो दूर, कार चालक को अपनी जान बचाना भी भारी पड़ गया।




वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कार चालक को जैसे ही अंदाजा हुआ कि उसकी गाड़ुी पानी में डूबने लगी है, वह तुर्की कार की छत पर जान बचाने के लिए चढ़ गया। वहां आसपास के लोगों ने पानी में डूबती कार और छत पर जान बचाने के लिए बैठे शख्स को देखा तो गांव में सूचना दी। ग्रामीण तुरंत मदद के लिए रस्सी लेकर पहुंच गए और 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जैसे-तैसे कड़ी मशक्कत करते हुए कार को रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

दूसरी तस्वीरें उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार से सामने आ रही हैं। यहां हुई मूसलधार बारिश में एक कार गंगा में बहते हुए हर की पौड़ी तक आ गई। बहती कार पर हरियाणा की नंबर प्लेट लगी हुई है। हरिद्वार में सूखी नदी के पास एक कार खड़ी हुई थी। पहाड़ों में हो रही मूसलधार बारिश से सूखी नदी में पानी आ गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि उसमें कार टिक न पाई और बहती हुई सूखी नदी से हर की पौड़ी तक आ पहुंची। हरिद्वार में कुछ श्रद्धालुओं ने हरियाणा नंबर की कार को बहते हुए गंगा में देखा तो वे आश्चर्य में पड़ गए। स्थानीय प्रशासन-पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई कि गंगा में कार बह रही है। सूचना पर पुलिस ने रेस्कयू ऑपरेशन चलाया।



और भी पढ़ें :