मौसम अपडेट : अगले 4 दिनों में कई राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Last Updated: बुधवार, 25 अगस्त 2021 (20:51 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारत के उत्तर, मध्य और पश्चिमी हिस्सों में अगले 4 दिनों के दौरान हल्की वर्षा होने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि इसी अवधि के दौरान, देश के पूर्वी हिस्से में की गतिविधि में वृद्धि होने का अनुमान है। विभाग के अनुसार पूरा मानसून ट्रफ हिमालय की तलहटी के करीब है। इसके 26 अगस्त तक वहीं रहने की संभावना है।
विभाग ने कहा, अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश की गतिविधि जारी रहने का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि जारी रहने का अनुमान है।

उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि जारी रहने का अनुमान है और 27 अगस्त तक बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर का अनुमान है। ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :