1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. काम की बात
  4. Big relief for plane passengers
Written By
पुनः संशोधित: मंगलवार, 14 जून 2022 (21:41 IST)

प्लेन यात्रियों को बड़ी राहत, एक बार मुफ्त में बदल सकेंगे यात्रा की तारीख

सरकारी से प्राइवेट होते एयर इंडिया ने कोरोना संकट में हवाई यात्रियों को बड़ी राहत देतेभारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों  के कारण अनिश्चितताओं के मद्देनजर सभी घरेलू उड़ानों के लिए तारीख या उड़ान संख्या में एक बार मुफ्त में बदलाव करने की सुविधा दी है।
 
एयर इंडिया ने ट्वीट कर यह जानकारी देते बताया है कि अब एयर इंडिया के यात्री कोरोना की वजह से अपनी यात्रा को बदल सकते हैं। एयरलाइन की इस नई सुविधा से यात्रियों को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। एक ट्वीट में एयर इंडिया ने कहा कि घरेलू यात्री 31 मार्च, 2022 को या उससे पहले कंफर्म्ड ट्रैवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या बदल सकते हैं।
 
एयर इंडिया ने ट्वीट करते कहा कि कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण हाल की अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया 31.3.22 को या उससे पहले कन्फर्म ट्रैवल के साथ सभी घरेलू टिकटों (098) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव के लिए ‘one Free change’ पेशकश कर रही है।
 
यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी 31 जनवरी तक यात्रियों से कोई 'चेंज फीस' नहीं लेगा। इसी तरह इंडिगो और लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी 31 जनवरी तक चेंज फीस माफ की है।
ये भी पढ़ें
मोदी 18 जून को गुजरात में करेंगे 'मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना' का शुभारंभ