गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. टी-20 विश्व कप 2022
  4. One of the Trio pacers may replace Jasprit Bumrah for T20 world cup
Written By WD News Desk
Last Updated : सोमवार, 10 अक्टूबर 2022 (16:39 IST)

इन 3 तेज गेंदबाजों में से एक शामिल होगा जसप्रीत बुमराह की जगह पर

इन 3 तेज गेंदबाजों में से एक शामिल होगा जसप्रीत बुमराह की जगह पर - One of the Trio pacers may replace Jasprit Bumrah for T20 world cup
भारत को टी-20 विश्वकप में जाने से पहले एक बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह को पीठ के दर्द के कारण टी-20 विश्वकप से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन यह सिर्फ एक औपचारिकता है। बुमराह पीठ की चोट और हर्षल साइड स्ट्रेन के कारण एशिया कप 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे।

ऐसे में टी-20 विश्वकप में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेने वाला है यह सवाल ज्यादातर क्रिकेट फैंस के मन में है। जान लेते हैं कि कौन से गेंदबाज की उनकी जगह लेने की संभावना सबसे अधिक है।

1)   दीपक चाहर

टी-20 विश्वकप में अतिरिक्त खिलाड़ियों की लिस्ट में दीपक चाहर का नाम था। एशिया कप में भी वह अतिरिक्त खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल थे। हाल ही में वह एशिया कप के अंतिम मैच में खेले थे इसके साथ ही वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाए गए थे। बुमराह की जगह लेने की सबसे ज्यादा संभावना दीपक ताहर की ही है।
2) मोहम्मद शमी-

दीपक चाहर के जैसे ही मोहम्मद शमी का भी टी-20 विश्वकप में अतिरिक्त खिलाड़ियों की लिस्ट में  नाम शामिल था। कोविड संक्रमित होने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका से होने वाली सीरीज में शामिल नहीं थे।

शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 शृंखला से पहले कोरोना संक्रमित हो गये थे और वायरस से समय पर न उबर पाने के कारण दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला से भी बाहर हो गये। चयनकर्ता समिति ने दोनों शृंखलाओं के लिये शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया।

शमी को ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिये बतौर अतिरिक्त खिलाड़ी टीम में शामिल किया गया है, हालांकि उन्होंने नवंबर 2021 के बाद से एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। 
3) मोहम्मद सिराज- 

मोहम्मद सिराज को टी-20 टीम में कम ही मौका मिला है। ज्यादातर दूसरे दर्जे की टीम में उनका चयन होता है। हालांकि वेस्टइंडीज से हुई टी-20 सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा था। िस कारण उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है।