धोनी का फॉर्मूला भी नहीं सुधार पाया कोहली का फॉर्म, अभ्यास मैच में नहीं लगा पाए 1 भी चौका

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (11:42 IST)
भारत ने अपने सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल (51) , ईशान किशन (70 रिटायर्ड हर्ट) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (नाबाद 29) की आतिशी पारियों से भारत ने इंग्लैंड को आईसीसी टी 20 विश्व कप के अभ्यास मैच में सोमवार को सात विकेट से पीट दिया।

ज्यादातर बल्लेबाजों के लिए यह मैच फॉर्म में वापसी का एक जरिया रहा। लेकिन 2 बल्लेबाजों के लिए यह मैच निराशाजनक रहा सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली।

इस मैच के शुरु होने से पहले ही विराट कोहली ने यह साफ कर दिया था कि वह अब टी 20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाजी नहीं करेंगे। अभ्यास मैच में भी केएल राहुल और ईशान किशन की जोड़ी मैदान पर उतरी।

संभवत यह योजना महेंद्र सिंह धोनी की ही होगी जिसका अनुसरण कप्तान कोहली ने किया। लेकिन पहले नंबर पर बल्लेबाजी पर उतरने पर भी विराट कोहली अपने बल्ले से कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सके।

क्रीज पर पहुंचने के बाद वह संघर्ष करते हुए नजर आए और अंत में कप्तान विराट कोहली 13 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। लिंग्विस्टन की गेंद पर उनका कैच राशिद ने पकड़ा। इस पारी में वह एक भी चौका और ना ही छक्का लगा पाए। उनके इस प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में चिंता की लकीरें खिंच गई है।

कोहली के इस प्रदर्शन के बाद उनके सोशल मीडिया पर फिर ट्रोलिंग झेलनी पड़ी। विराट ने रविवार को ही सार्थक दिवाली मनाने का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था जिससे ज्यादातर फैंस चिढ़े हुए हैं।


विराट कोहली के पास फॉर्म में आने के लिए अब बस कल का समय बचा हुआ है। भारत कल अपना दूसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा जिसने अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से मात दे दी है।

में पाक के खिलाफ हमेशा बोला है विराट का बल्ला

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला हमेशा बोला है। साल 2012 में विराट कोहली ने 61 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए थे। इस मैच में विराट ने पाक का एक विकेट भी लिया था।

इसके बाद साल 2014 में विराट कोहली ने 32 गेंदो में 36 रन बनाकर भारत को पाक के खिलाफ जीत दिलायी। आखिरी बार साल 2016 में विराट कोहली ने 37 गेंदो में 55 रन बनाए थे। इस बार भी टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट के फैंस को उनसे उम्मीद रहेगी कि वह जल्द से जल्द फॉर्म में आकर पाकिस्तान के खिलाफ धावा बोलें। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :