'बूढ़ा हो गया है, जवानी में यह रन आउट कर देता', बाबर ने अभ्यास मैच में ऐसे ट्रोल किया शादाब को (वीडियो)

Shadab Khan
पुनः संशोधित बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (12:14 IST)
कप्तान (50) और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फखर जमान (46) की शानदार पारियों की बदौलत ने सोमवार को गत टी-20 विश्वकपविजेता को आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 अभ्यास मैच में सात विकेट से हरा दिया था।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और लड़खड़ाते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम और फखर जमान की क्रमश: 50 और 46 रन की शानदार पारियों की बदाैलत 15.3 ओवर में 131 रन बना कर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की थी।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान का बल्ला जमकर बोला था। बाबर ने छह चौकों और एक चौके की मदद से 41 गेंदों पर 50 और फखर ने चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 24 गेंदों पर 46 रन बनाए थे।

हालांकि बल्ले के बोलने से पहले बाबर आजम की जुबान भी बोली थी और वह भी मैच के पहले ओवर में। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी को ऐसे ट्रोल किया कि इस वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

दरअसल पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी की एक गेंद पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लेंडन सिमन्स ने प्वाइंट की ओर गेंद को धकेला। गति कम होने के कारण दोनों ही बल्लेबाज दौड़ गए। वहीं इस क्षेत्र में खड़े पाक स्पिनर गेंद पर लपके लेकिन इंडीज के दोनों बल्लेबाज तब तक रन ले चुके थे।
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने इस चूक पर शादाब खान को कहा कि बूढ़ा हो गया है, बूढ़ा हो गया है, जवानी में यह रन आउट हो जाता। यह काफी हास्यास्पद वाक्या रहा और कमेंटेटर भी यह कहते हुए नजर आए कि बाबर आजम अपने खिलाड़ियों को एक अलग ही अंदाज में प्रोत्साहित करते हैं।

पाकिस्तान को दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। इस मैच में वह उन खिलाड़ियों को मौका दे सकता है जो वेस्टइंडीज से हुए अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं थे। ताकि भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मैच में संतुलित एकादश उतारी जा सके।

गौरतलब है कि साल 2007 से साल 2016 तक भारत कुल 5 बार पाकिस्तान से टी-20 विश्वकप में भिड़ चुका है और सारे ही मैच जीतने में कामयाब रहा है। इस फॉर्मेट में कुल मैचों में भी भारत का पलड़ा भारी है, पाकिस्तान भारत से अब तक सिर्फ 1 ही टी-20 मैच जीत पाया है जबकि भारत ने 7 मैच जीते हैं।



और भी पढ़ें :