प्रो कबड्डी : बेंगलुरु ने दी हरियाणा को शिकस्‍त, प्रशांत ने किया शानदार प्रदर्शन

Last Updated: गुरुवार, 3 अक्टूबर 2019 (21:59 IST)
पंचकूला। (Haryana Steelers) की टीम को यहां ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो (Pro Kabbadi League) के सातवें सीजन के मुकाबले में बुधवार रात को (Bengaluru Bulls) के खिलाफ 36-59 से हार का सामना करना पड़ा।
हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडर ने शुरू से ही शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने मैच में अपना सुपर-10 लगाते हुए 17 प्वाइंटस बटोरे। कप्तान धर्मराज चेरालथन के नेतृत्व में डिफेंस ने जल्द ही लय पकड़ ली। मैच के पांचवें मिनट में बेंगलुरु के केवल 2 ही खिलाड़ी मैट पर बचे हुए थे। इसके बाद विकास कंडोला ने अपने सफल रेड से बेंगलुरु को ऑलआउट कर दिया।

रेडर विनय ने अहम बोनस प्वाइंटस हासिल करके स्टीलर्स को मैच में बनाए रखने की कोशिश की। लेकिन बेंगलुरु बुल्स ले लगातार अंक लेते हुए अपनी बढ़त को काफी आगे तक बढ़ा दिया। मैच के दूसरे हाफ में प्रशांत ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और सफल रेड के जरिए प्वाइंटस लेना जारी रखा। प्रशांत ने इसके बाद जल्द ही अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया। उन्होंने इस सुपर-10 से हरियाणा की उम्मीदों को जिंदा रखा।

पहले ही प्ले ऑफ के लिए अपना स्थान पक्का कर चुकी हरियाणा की डिफेंस ने टीम को मैच में वापस लाने की पूरी कोशिश की, हालांकि बेंगलुरु बुल्स ने अपनी बढ़त को कायम रखा। हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में उसे हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच यू मुंबा ने पटना पायरेट्स को 30-26 से शिकस्त देकर प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया। वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीज़न की चौथी टीम बन गई है। मुंबा की इस जीत के हीरो रहे फ़ज़ेल अत्राचली जिन्होंने 4 टैकल प्वाइंट्स लिए जबकि रेडिंग में अभिषेक सिंह 7 रेड प्वाइंट्स के साथ सबसे सफल रेडर रहे।

पटना पायरेट्स के लिए एक बार फिर प्रदीप नरवाल ने सबसे ज़्यादा 8 रेड प्वाइंट्स लिए।प्रो कबड्डी इतिहास में यू मुंबा की पटना पायरेट्स पर ये 14 मैचों में 9वीं और इस सीज़न में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही यू मुंबा अब 20 मैचों में 64 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफ़ाई कर गए हैं।
Photo courtesy : Pro Kabaddi



और भी पढ़ें :