थाईलैंड ओपन से पति पारुपल्ली बाहर, लेकिन पत्नी साइना पहुंची अगले दौर में

Last Updated: बुधवार, 13 जनवरी 2021 (22:47 IST)
बैंकाक।कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति मिलने की बाद भारत की ने बुधवार को अपना मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन एचएस प्रणय पहले दौर में बाहर हो गए जबकि सायना के पति को पहले ही दौर में रिटायर होकर बाहर हो जाना पड़ा।
सायना और प्रणय के बैंकाक में तीसरे राउंड के टेस्ट पॉजिटिव आये थे जिसके बाद उन्हें 10 दिन थाईलैंड प्रोटोकॉल के अनुसार अस्पताल में रखने को कहा गया था लेकिन भारतीय बैडमिंटन संघ के हस्तक्षेप के बाद उनका चौथे राउंड का टेस्ट हुआ जो नेगेटिव आया और उन्हें टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति मिल गयी। कश्यप भी संदेह के घेरे थे और उन्हें होटल के कमरे में आइसोलेशन में रहने को कहा गया था लेकिन सायना को क्लीन चिट मिलने के बाद कश्यप भी खेलने उतरे मगर उनका सफर पहले दौर में ही समाप्त हो गया।
गैर वरीय सायना ने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वादुरई को लगातार गेमों में 36 मिनट में 21-15, 21-15 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। विश्व में 20वें नंबर की खिलाड़ी सायना का 92वीं रैंकिंग की सेल्वादुरई के साथ यह पहला करियर मुकाबला था। सायना का दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से मुकाबला होगा। सायना का 12वीं रैंकिंग की थाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-3 का करियर रिकॉर्ड है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :