गणतंत्र दिवस पर सजे बाजार

तिरंगे रंग में रंगे भारतीय व्यंजन

ND

आजकल कोई पर्व हो या कोई त्योहार, बाजार सबसे पहले उसे भुनाने की कोशिश करता है। के मौके पर भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाजार पूरी तरह तैयार है।

सबसे पहले बात करें आर्चीज की तो यहाँ गणतंत्र दिवस के मौके पर 'आई फॉर इंडिया' के अंतर्गत तिरंगे के रंग में रंगी वस्तुओं की एक पूरी श्रृंखला मौजूद है। इस श्रृंखला के अंतर्गत मौजूद उपहारों की कीमत 149 रुपए से लेकर 499 रुपए तक है। इन उपहारों में लिक्विड लाइट अप पैन, कॉफी मग, मेटल सिपर्स, डेस्क सेट, नोटबुक, अलार्म घड़ी आदि शामिल हैं।

इस बारे में आर्चीज के संयुक्त प्रबंध निदेशक प्रमोद अरोड़ा का कहना है कि गणतंत्र दिवस भारत के सबसे महत्वपूर्ण पर्वों में से एक है। इसलिए इस मौके पर भारतीयों का उत्साह बढ़ाने के लिए हमने 'आई फॉर इंडिया' नाम से उपहारों की एक श्रृंखला पेश की है। जो आप इस दिन अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं।

बिग बाजार में भी गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग का महाउत्सव चल रहा है। यहाँ खरीदारी कर आप 26 जनवरी तक जबरदस्त छूट और तरह-तरह के ऑफर्स पा सकते हैं। इस दौरान देश के हर बिग बाजार आउटलेट पर आपको आकर्षक छूट मिलेगी। इनमें बिग बाजार का फूड बाजार, फर्नीचर बाजार, होम बाजार, इलेक्ट्रॉनिक बाजार, होम बाजार, रेस्त्राँ, परिधानों और अन्य एसेसरीज पर आप आकर्षक छूट पा सकते हैं।

ND
एक और अच्छी बात यह है कि इस दौरान बिग बाजार के आउटलेट सुबह 9 बजे ही ग्राहकों के लिए खुल जाएँगे ताकि आप इन ऑफर्स का पूरा-पूरा फायदा उठा सकें।

गणतंत्र दिवस के मौके पर खाने-पीने के लिहाज से भी ग्राहकों को लुभाने की पूरी कोशिश की जा रही है। ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित गोविंदा रेस्तराँ में आप तिरंगे रंग में रंगे भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अंतर्गत आपको तिरंगा रोटी, पूरी, चटपटी चाट, पास्ता आदि बहुत कुछ खास खाने को मिलेगा।

इसी के साथ 56 तरह के भारतीय व्यंजनों का जायका भी आप यहाँ से ले सकते हैं जिसमें रसगुल्ले की सब्जी, दाल मोहिनी, दाल बाटी चूरमा आदि शामिल है। सभी व्यंजनों को खास तरह के मसालों के तड़के के साथ बनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के मौके पर इन खास पकवानों का मजा आप सुबह 12.30 बजे से रात 10 बजे तक ले सकते हैं। अगर आप भी अपनी पसंद के पकवान खाना चाहते हैं तो कम से कम 400 रुपए में आपका काम हो जाएगा।

ND
गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के मामले में फैशन डिजाइनर भी पीछे नहीं हैं। डिजाइनर कपिल और मोनिका ने तो खास इस दिन के लिए ट्राई कलर कलेक्शन पेश किया है। देशभक्ति के जज्बे से भरी उनकी इस कलेक्शन का नाम है ऑड टू इंडियन हैरिटेज।

इस कलेक्शन में उन्होंने साड़ियों, लहंगों और अनारकली सूटों की बेहतरीन कलेक्शन पेश की है। उन्होंने अपने इस कलेक्शन में शिफॉन, जॉर्जट और ब्रोकेड जैसे फैब्रिक्स का इस्तेमाल किया है।

ND|
- कोमिका भारद्वा
रंगों की बात करें तो उन्होंने गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए तिरंगे रंगों का इस्तेमाल किया है।



और भी पढ़ें :