गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Dilbag Singh
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 20 अगस्त 2021 (21:46 IST)

डीजीपी दिलबाग सिंह बोले, आतंकवादी संगठन कश्मीर में अशांति फैलाने की फिराक में

डीजीपी बोले, आतंकवादी संगठन कश्मीर में अशांति फैलाने की फिराक में | Dilbag Singh
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादी संगठन केंद्र शासित प्रदेश में शांति भंग करने के लिए लगातार गड़बड़ी पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा बलों को सतर्क रहने और आतंकवादियों को सहायता देने वाले तत्वों पर नजर रखने को कहा।

 
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सिंह दक्षिण कश्मीर रेंज के कुलगाम जिले में थे, जहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, सीआरपीएफ और क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। प्रवक्ता के अनुसार अधिकारियों को संबोधित करते हुए डीजीपी ने बाकी आतंकवादियों को खत्म करने के लिए घेरा डालने और तलाशी अभियान चलाने पर जोर दिया। प्रवक्ता ने कहा कि सिंह ने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए अपने क्षेत्रों में खुफिया और सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत बनाने बढ़ाने का निर्देश दिया।

 
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रमुख ने जोर दिया कि आतंकवादी गतिविधियों को किसी भी तरह का समर्थन देने वाले संदिग्ध तत्वों पर नजर रखी जानी चाहिए ताकि उनके प्रयासों को नाकाम किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि शांति विरोधी गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

 
प्रवक्ता के अनुसार बैठक के दौरान, डीजीपी ने सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल कायम रखने के महत्व पर बल दिया। डीजीपी ने अधिकारियों को विशेष रूप से सतर्क रहने का निर्देश दिया, क्योंकि आतंकी संगठन लगातार अशांति फैलाने और शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राष्ट्र विरोधी तत्वों पर काबू के लिए कई कदम उठाने के आदेश दिए हैं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
योगी का यूपी और ब्रिटेन के बीच निवेश व कारोबारी गतिविधियों को बढ़ाने का आह्वान