मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Pandit Dhirendra Krishna Shastri said that a grand Krishna temple will be built in Mathura
Last Modified: शुक्रवार, 21 अप्रैल 2023 (01:03 IST)

अयोध्या श्रीराम मंदिर की तरह मथुरा में बनेगा भव्य कृष्ण मंदिर : धीरेंद्र शास्त्री

Dhirendra Krishna Shastri
वृन्दावन। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने ब्रज की माटी को प्रणाम करते हुए बरसाना के प्रमुख संतों के साथ सनातन हिन्दू धर्म पर चर्चा की। इस दौरान उनके साथ धर्मगुरु देवकीनंदन ठाकुरजी भी रहे। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जब भी आपको अपने जीवन में खालीपन महसूस हो तो ब्रज चले आएं, यहां पर आकर भक्ति, शांति और प्रेम की अविरल धारा के साथ संतों का आशीर्वाद भी मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि सनातन हिन्दू जाग्रत हो गया है। जिस तरह से अयोध्या में श्रीराम जन्मस्थली पर भगवान राम का मंदिर बना है, उसी तरह मथुरा कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनता नजर आएगा।

मीडिया से मुखातिब होते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें जातिवाद की राजनीति से ऊपर उठकर सोचना होगा, जाति पर हो रही राजनीति को रोकना होगा, ऐसा करने पर गृहयुद्ध की स्थिति से बचा जा सकता है।

उन्होंने हिंदू राष्ट्र की मांग को जायज ठहराया, इससे समान नागरिकता का अधिकार मिलेगा, हिंदू राष्ट्र में फायदा ही फायदा है, कोई घाटा नहीं है। हिन्दू राष्ट्र से संस्कार बचेंगे और संस्कृति सुधरेगी। उन्होंने कहा कि जब भारत में वेद शास्त्र की परंपरा पर आधारित शिक्षा पद्धति लागू होगी तो भारत विश्वगुरु बन जाएगा।