J&K में 10 PDP नेताओं के खिलाफ FIR का आदेश, जानिए क्‍या है कारण...

Last Updated: शनिवार, 8 जनवरी 2022 (23:27 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के जिले में एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को पार्टी के संस्थापक की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में (Coronavirus) कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में पीपुल्स डेमाक्रेटिक पार्टी (PDP) के 10 नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।
अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोविड मानदंड केवल उनकी पार्टी पर लागू होते हैं, न कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर, जिसने शुक्रवार को कश्मीर में विरोध प्रदर्शन किया था।

अधिकारियों ने कहा कि बिजबेहरा तहसील के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को सईद की कब्रगाह में एक रैली के दौरान कोविड-उपयुक्त व्यवहार का उल्लंघन करने के लिए पीडीपी के 10 नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए संबंधित पुलिस थाने के प्रभारी को निर्देश जारी किए।

उन्होंने बताया कि इन नेताओं में सईद के बहनोई सरताज मदनी, जो विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष हैं, और पूर्व मंत्री अब्दुल रहमान वीरी शामिल हैं। इस आदेश पर प्रशासन पर निशाना साधते हुए, महबूबा ने ट्वीट किया, कोविड-19 पाबंदियां केवल पीडीपी पर लागू होती हैं, भाजपा पर लागू नहीं होती है जिसने कल प्रधानमंत्री की सलामती के लिए कश्मीर में सामूहिक पूजा का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए।

महबूबा भी शुक्रवार को हुए कार्यक्रम का हिस्सा थीं, लेकिन कार्यकारी मजिस्ट्रेट के आदेश में उनका नाम नहीं था।(भाषा)



और भी पढ़ें :