गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Ashok Gehlot targeted Narendra Modi over Ayushman Bharat scheme
Last Updated : मंगलवार, 9 जुलाई 2024 (17:34 IST)

गहलोत ने आयुष्मान भारत योजना को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

कहा कि वाहवाही बटोरने की कोशिश कर रहे हैं

Ashok Gehlot
Gehlot targeted Narendra Modi : पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) योजना को लेकर मंगलवार को जयपुर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) इसे दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताकर वाहवाही बटोरने की कोशिश कर रहे हैं।
 
गहलोत ने आगे लिखा कि सत्य यह है कि आयुष्मान योजना से देश के केवल 40 फीसदी परिवारों को ही महज 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मिलती है, जो कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नाकाफी है।

 
गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मॉस्को में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने के दौरान इस योजना का जिक्र किए जाने का वीडियो साझा करते हुए एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्रीजी रूस में आयुष्मान भारत को दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताकर वाहवाही हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।
 
आयुष्मान योजना से केवल 40 फीसदी परिवारों को ही इलाज की सुविधा : गहलोत ने आगे लिखा कि सत्य यह है कि आयुष्मान योजना से देश के केवल 40 फीसदी परिवारों को ही महज 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मिलती है, जो कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नाकाफी है।

 
राजस्थान में अपनी पूर्व सरकार की 'चिरंजीवी' योजना का जिक्र करते हुए गहलोत ने लिखा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में चिरंजीवी योजना से सभी प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपए तक के नकदरहित इलाज एवं 10 लाख रुपए के दुर्घटना बीमा की सुविधा दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान भाजपा सरकार ने इस योजना को बेहतर करने की बजाय ठंडे बस्ते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Mumbai BMW hit and run case : मुंबई हिट एंड रन केस के मुख्‍य आरोपी मिहिर शाह को पुलिस ने किया गिरफ्तार