ये हैं नागालैंड के बीजेपी मिनिस्‍टर तेमजेन इमना अलांग, इनके बयान सुनकर लोटपोट हो जाएंगे, देख लीजिए वीडियो

Temjen Imna Alang
Last Updated: शनिवार, 1 अक्टूबर 2022 (16:56 IST)
हमें फॉलो करें
नागालैंड के मिनिस्‍टर है तेमजेन इमना अलांग जो इन दिनों अपने बयानों से सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। उनके कुछ ट्वीट तो इतने मजेदार होते हैं कि असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा भी रीट्वीट करते हैं और कहते हैं मेरे भाई इमना अलांग पूरी फार्म में हैं।

हाल ही में उन्‍होंने अपने एक फोटो के साथ ट्वीट किया, जिसमें वे अपने एक साथी के साथ मुस्‍कुरा रहे हैं, जबकि पीछे बैठे तीन लोगों चुपचाप बैठे हैं। इस फोटो के लिए वे ट्वीट करते हैं।

Life is short, smile while you still have teeth.
जीवन छोटा है, मुस्कुराओ जबकि आपके पास अभी भी दांत हैं। यह पीछे के तीन सज्जनों पर लागू नहीं होता है।
दरअसल, तेमजेन इमना अलांग नागालैंड के उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों के मंत्री और प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष हैं। अलांग इन दिनों अपने ट्वीट की वजह से काफी सुर्खियों में हैं।

हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वे छोटी आंखों के फायदे बता रहे हैं। यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। हर कोई इसे रीट्वीट और कमेंट कर रहा है। यहां तक कि उनके वीडियो को असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने रिट्वीट किया किया है। उन्होंने लिखा- ‘मेरे भाई इमना अलांग पूरी फार्म में हैं। दरअसल, पूर्वोत्‍तर में लोगों की आंखों का आकार छोटा होता है। इसी पर कमेंट करते हुए वे कह रहे हैं कि लोग कहते हैं कि पूर्वोत्तर के लोगों की आंख छोटी होती हैं, लेकिन इससे सब कुछ साफ दिखाई देता है।

वे आगे कहते हैं कि छोटी आंख होने के अपने फायदे हैं। पहला फायदा ये है कि गंदगी कम घुसती है और जब मंच पर लंबा कार्यक्रम चलता है तो हम कुछ देर सो भी जाते हैं और किसी को पता भी नहीं चलता कि नेताजी सो गए हैं। उनके इस मजेदार वीडियो को बेहद पसंद किया जा रहा है। असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा ने तो उसे रीट्वीट कर कह डाला कि मेरे भाई इमना अलांग पूरी फार्म में हैं।

ताजमहल में समझ लिया विदेशी
इसके साथ ही उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है। अलांग इस वीडियो में कह रहे हैं कि वे एक बार ताजमहल देखने गए थे। यह बात 1999 की है। उन्होंने बताया कि तब में आम लोगों के साथ अंदर जाने के लिए लाइन में लगा हुआ था। जब काउंटर पर पहुंचा तो मुझे दो आदमी दूसरी लाइन में लेकर गए और एंट्री के लिए 20 डॉलर मांगा। उन्‍होंने बताया कि तब मुझे उन्‍हें बहुत समझाना पड़ा कि भाई मैं हिंदुस्‍तानी हूं और नागालैंड से आया हूं। इस पर भी लोग सवाल करने लगे कि स्‍वीटजरलैंड या फिनलैंड…
कौन हैं तेमजेन इमना अलांग?
तेमजेन इमना अलांग 41 साल के हैं और इस वक्‍त नागालैंड के उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों के मंत्री होने के साथ ही प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष भी हैं। वे 2018 विधानसभा चुनाव में अलोंग टाकी निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। अलांग 2018 से सरकार में उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री हैं, हालांकि नागालैंड से होने के बावजूद वे अच्‍छी हिंदी बोलते हैं।
Edited By : Navin Rangiyal




और भी पढ़ें :