शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. weather prediction 26 november
Written By
Last Modified: रविवार, 26 नवंबर 2023 (09:59 IST)

Weather Update : दिल्ली में आज राहत की बारिश, कहां होगी बर्फबारी?

Delhi rain
Weather Update 26 november : हिमाचल में बर्फबारी और मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्‍ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना है। बारिश की वजह से दिल्ली को प्रदूषण से राहत मिलने के आसार है। कहा जा रहा है कि 30 नवंबर के बाद दिल्ली में ठंड बढ़ने के आसार है।
 
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से आज से हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की संभावना है। 27-28 नवंबर तक लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, मंडी, चंबा, कांगड़ा और शिमला के ऊपरी भागों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है।
 
मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 नवंबर को राजस्थान में मौसम खराब रहेगा। कई स्थानों पर औले गिरने की भी संभावना है। 26 नवंबर को दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भी बारिश शुरू हो जाएगी और 27 नवंबर तक जारी रहेगी।
 
इंदौर, भोपाल, मध्य प्रदेश, रतलाम, उज्जैन, धार, खंडवा, खरगोन, जलगांव, नासिक, मालेगांव, अहमदनगर, औरंगाबाद, शिरडी में बारिश की संभावना है। मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश की वजह से प्रदूषण से राहत मिल सकती है।

गुजरात के सोमनाथ, गिरनार में रविवार सुबह बारिश हुई। वेरावल, सूत्रपाड़ा, कोडिनार, ऊना में भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद, अरावली, खेड़ा, आनंद, महिसागर, दाहोद, पंचमहल, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट ने बारिश की संभावना जताई है।
 
मौसम एजेंसी स्कायमेट के अुनसार, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 26 नवंबर को उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश संभव है। केरल और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
 
Edited by : Nrapendra Gupta  
ये भी पढ़ें
दिल्ली की वायु गुणवत्ता बेहद खराब, नवंबर में 10वें दिन हालत गंभीर