Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत ने की थी खुदकुशी! AIIMS पैनल ने मर्डर की थ्योरी खारिज की- रिपोर्ट

Last Updated: शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 (18:57 IST)
नई दिल्ली। (AIIMS) के मेडिकल बोर्ड ने अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत (Case) की हत्या की आशंका को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी’करने का मामला बताया है। एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने शनिवार को इस बारे में बताया।
सीबीआई को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय में फॉरेंसिक डॉक्टरों की 6 सदस्यीय टीम ने ‘जहर दिए जाने और गला दबाकर’ राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज किया है। फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. गुप्ता ने कहा कि यह फंदे से लटककर खुदकुशी से हुई मौत का मामला है। हमने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी समग्र रिपोर्ट सौंप दी है।

फंदे के निशान के अलावा शव पर किसी तरह के जख्म के निशान नहीं थे। हाथापाई और प्रतिरोध के भी किसी तरह के निशान नहीं मिले। हालांकि उन्होंने मामले में अदालती सुनवाई का हवाला देते हुए आगे कुछ भी बताने से इंकार किया। राजपूत (34) मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाए गए थे।
अभिनेता के पिता केके सिंह ने राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ खुदकुशी के लिए कथित तौर पर उकसाने का मामला पटना में दर्ज कराया था। बाद में सीबीआई ने मामले में जांच शुरू की।

इस सप्ताह की शुरुआत में केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा था कि वे राजपूत की मौत के मामले में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची और सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :