1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Ram temple is in danger if population law is not brought
Written By
Last Updated: सोमवार, 30 जनवरी 2023 (11:35 IST)

प्रवीण तोगड़िया ने क्यों कहा, 'जनसंख्या कानून नहीं आया तो खतरे में है राम मंदिर'

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संयोजक प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बडा बयान दिया है। उन्होंने कानून बनाने की मांग की है। प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या नियंत्रण और आबादी में असंतुलन को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बहुत कोशिशों और लंबे वक्त के बाद राम मंदिर बन रहा है। ऐसे में अगर जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाया गया तो फिर 50 साल बाद राम मंदिर पर खतरा है, यह मंदिर सुरक्षित नहीं रहेगा।

प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बातचीत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की 'बुलडोजर शांति और विकास का प्रतीक हो सकते हैं' टिप्पणी पर अपना समर्थन दिया और कहा कि तलवारें और मिसाइलें भी शांति का प्रतीक होती हैं।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं ने एक साथ आकर लोगों को जगाने का काम किया और राम मंदिर के निर्माण के लिए एक आंदोलन चलाया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं ने गांव-गांव जाकर लोगों का समर्थन हासिल किया और राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा किया। उन्होंने अपने अभियान को देश में हिंदुओं को समृद्ध और सुरक्षित बनाने की पहल बताया।

इतना ही नहीं, हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया ने ज्ञानवापी मामले पर भी अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में मंदिर था और ये साबित हो चुका है। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ ज्ञानवापी में बैठे हैं और वहां शिवलिंग की पूजा नहीं करना पाप है। उन्होंने मांग की कि बाबा विश्वनाथ की पूजा जल्द शुरू की जानी चाहिए।

हिंदुओं की आस्था और सनातन धर्म को लेकर जारी बयानबाजी पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि करोड़ों हिंदुओं की आस्था उनके दिल में रहती है और इस आस्था को किसी का कोई भी बयान कभी खत्म या कम नहीं कर पाएगा। इस तरह की बातें करने वालों को नजरअंदाज कीजिए, पॉपुलिरीटी के लिए वे इस तरह की बातें कर रहे हैं। ऐसे लोगों की तरफ ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
edited by navin rangiyal