मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. NIA will investigate the attack on the army convoy in Poonch
Last Updated : मंगलवार, 9 जुलाई 2024 (23:05 IST)

NIA करेगी पुंछ में सेना के काफिले पर हमले की जांच

NIA करेगी पुंछ में सेना के काफिले पर हमले की जांच - NIA will investigate the attack on the army convoy in Poonch
Kathua Terror Attack: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले (Terrorist attacks) की जांच करेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस हमले में 5 सैनिक शहीद हो गए थे। उन्होंने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही मामला दर्ज कर लिया जाएगा।
 
अधिकारियों ने बताया कि जांच में पिछले साल के हमले और जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकवादी हमलों में किसी 'समानता' का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में पाकिस्तान स्थित आकाओं की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता।

 
पुंछ जिले के भाटा धुरियान क्षेत्र में 20 अप्रैल 2023 को आतंकवादी हमले के बाद एक वाहन में आग लगने से 5 सैन्यकर्मियों की जान चली गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना ने कहा था कि सैनिकों को ले जा रहे वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की और ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण उसमें आग लग गई। हमले के पीड़ित राष्ट्रीय राइफल्स की इकाई के थे, जो आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात थे। 

 
कठुआ के लिए एनआईए की टीम भेजी : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कठुआ में सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता करेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस हमले में 5 सैनिक मारे गए थे और 5 जवान घायल हुए थे।
 
उन्होंने बताया कि एनआईए के अधिकारियों की एक टीम को पुलिस को जांच में हरसंभव सहयोग देने के लिए जम्मू क्षेत्र के कठुआ भेजा गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच एजेंसी ने आतंकवादी हमले की जांच के लिए मामला दर्ज नहीं किया है।

 
कठुआ जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव के पास ऊबड़-खाबड़ मछेड़ी-किंडली-मल्हार पहाड़ी मार्ग पर गश्त कर रहे सैनिकों के एक दल पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित 5 सैन्यकर्मी मारे गए और 5 अन्य घायल हो गए। यह एक महीने के भीतर जम्मू क्षेत्र में 5वां आतंकवादी हमला था।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
पूर्व मंत्री आजम खान का 'अवैध' रिसॉर्ट ध्वस्त