गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Continuation of rain in Andhra Pradesh and Tamil Nadu
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , सोमवार, 4 दिसंबर 2023 (08:50 IST)

Weather Updates: आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु में बारिश का सिलसिला, चक्रवाती तूफान की आशंका

Weather Updates: आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु में बारिश का सिलसिला, चक्रवाती तूफान की आशंका - Continuation of rain in Andhra Pradesh and Tamil Nadu
Weather Updates: दिल्ली में बारिश (rain) की हल्की फुहार ने राष्ट्रीय राजधानी में कंपकंपी बढ़ा दी है। रविवार शाम से जारी हल्की बारिश सोमवार सुबह तक जारी रही। बारिश के चलते एयर क्वालिटी (Air quality) में भी सुधार हुआ है वहीं बंगाल की खाड़ी में आए तूफान के चलते आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु में भी बारिश का सिलसिला जारी है। चक्रवाती तूफान (cyclonic storm) की भी आशंका है।
 
आईएमडी के मुताबिक इस चक्रवात के प्रभाव के चलते दक्षिणी ओडिशा के अधिकतर हिस्सों में एवं राज्य के तटीय क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने आज और 5 दिसंबर को ओडिशा के मलकानगिरि, कोरापुट, रायगढ़ा, गजपति और गंजान में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।
 
स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु के उत्तरी तट और तटीय आंध्रप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश संभव है। दक्षिणी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
 
दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में हल्की बारिश संभव है। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब रहेगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के 4 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 
इसके अलावा, चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शनिवार सुबह से तिरुवल्लुर के विभिन्न स्थानों, विशेष रूप से पलावरकाडु, पोन्नेरी, गुम्मिडिपोंडी, पेरियापलायम, शोलावरम और अन्य के तटीय क्षेत्रों में भारी वर्षा जारी रही।
 
कैसा रहेगा आज का मौसम? : स्काईमेट वेदर (skymet weather) के अनुसार आज सोमवार को तमिलनाडु के उत्तरी तट और तटीय आंध्रप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश संभव है। दक्षिणी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
 
दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में हल्की बारिश संभव है। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब रहेगी।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
नतीजों के बाद कांग्रेस पर हमला, चुनाव में I.N.D.I.A. के सहयोगी दलों की अनदेखी पड़ी भारी