अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद अमित शाह का पहला कश्मीर दौरा, सुरक्षा सख्‍त

Last Updated: शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (11:37 IST)
जम्मू। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद केंद्रीय गृह मंत्री की आज पहली बार दौरे पर आ रहे हैं। अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
अमित शाह यहां 3 दिन रहेंगे और सुरक्षा के हालात का जायजा लेंगे। कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं के बीच शाह के दौरे को अहम माना जा रहा है। इस महीने कश्मीर में आतंकी अब तक 11 निर्दोष लोगों की हत्या कर चुके हैं।

वहीं, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक में हिस्सा लिया।

सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता 16 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल एम वी सुचींद्र कुमार ने की और इसमें पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह भी बैठक में शामिल हुए।
इस बीच, बीएसएफ की पश्चिमी कमांड के अतिरिक्त महानिदेशक एन एस जामवाल ने भी शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा हालात का जायजा लिया।
सीमा सुरक्षा बल के जनसंपर्क अधिकारी डीआईजी एस पी एस संधू ने कहा कि जामवाल ने सांबा और कठुआ के संवेदनशील सीमा क्षेत्रों का दौरा किया और अभियान संबंधी तैयारियों का जायजा लिया।




और भी पढ़ें :