मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 5 big Twitter accounts including CM Yogi hacked in 3 days
Written By
Last Updated: सोमवार, 11 अप्रैल 2022 (14:24 IST)

हैकिंग का साया, 3 दिनों में CM योगी समेत 5 बड़े ट्विटर अकाउंट्स में सेंधमारी

ट्विटर पर लगातार आधिकारिक अकाउंट्स का हैक होना जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार का खाता हैकिंग का शिकार हुआ। खास बात है कि कुछ ही दिनों पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया था।

इसके अलावा पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट में भी सोमवार को संदिग्ध गतिविधियां देखी गई। इस दौरान यूपी सरकार के खाते से कई अलग-अलग पोस्ट की गई।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स पर लगातार प्रभावी लोगों के अकाउंट्स का हैक होना चिंता का कारण बन गया है। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबरें सामने आई थी। हैकर्स ने UGC के खाते से लंबा थ्रेड पोस्ट किया था, जिसमें कई लोगों को टैग किया गया था।

शनिवार को सीएम योगी का खाता हैक होने के कुछ समय बाद ही रिस्टोर कर लिया गया था। सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, 'असामाजिक तत्वों की तरफ से 9 अप्रैल 12.30 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने का प्रयास किया गया, जिन्होंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे और उन्हें बाद में रिकवर कर लिया गया था।'

लखनऊ में साइबर पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों को खिलाफ IT एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच डीजीपी दफ्तर के एक्सपर्ट्स की टीम करेगी। वहीं, यूपी सरकार का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ये भी पढ़ें
आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल का पुनर्गठन, 13 नए चेहरे, 11 को फिर मिला मौका