1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 3 february live updates
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023 (10:37 IST)

पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार, टूटा 47 साल का रिकॉर्ड (live updates)

नई दिल्ली। पाकिस्तान में महंगाई की मार, गुरुग्राम में भी कंझावला जैसा कांड, उत्तराखंड के 4 जिलो में एवलांच का खतरा, अडाणी मामले में आज भी संसद में हंगामे के आसार, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई समेत इन खबरों पर शुक्रवार को रहेगी सबकी नजर... पल पल की जानकारी...
--पाकिस्तान में महंगाई ने बीते 47 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टेटिस्टिक्स की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, महंगाई दर 27.6% हुई। 1975 में महंगाई दर 27.77% थी।
-गुरुग्राम में भी कंझावला जैसा कांड, कार ने बाइक सवार को 4 किलोमीटर घसीटा। सड़क पर रगड़ते हुए बाइक से चिंगारियां निकलती रहीं। बाइक से गिरने की वजह से बची बाइक सवार 2 युवकों की जान।
-उत्तराखंड के चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथोरागढ़ और उत्तर काशी में एवलांच का खतरा, जिला प्रशासन के साथ NDRF और SDRF अलर्ट।
-कांग्रेस के कई राज्यसभा सदस्यों ने अडाणी समूह के खिलाफ ‘‘हिंडनबर्ग रिसर्च’’ द्वारा लगाए गए आरोपों से जुड़े मामले पर चर्चा की मांग करते हुए शुक्रवार को कार्यस्थगन के नोटिस दिए।
-राज्यसभा सदस्यों प्रमोद तिवारी, सैयद नासिर हुसैन, कुमार केतकर, अमी याग्निक और नीरज डांगी ने नियम 267 के तहत प्रश्नकाल और दूसरे विधायी कार्यों को स्थगित करके चर्चा की मांग की है।
-नोटिस में कहा गया है कि बाजार में पूंजी गंवाती कंपनियों में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी), सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थाओं के निवेश के मुद्दे पर चर्चा कराई जाए।
-अडाणी ग्रुप संबंधी मामले में आज भी संसद में हंगामे के आसार। सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक।-बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
-दिल्ली MCD चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई।
-BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा त्रिपुरा में इलेक्शन कैंपेन लॉन्च करेंगे।
ये भी पढ़ें
Dance of Death: जब नाचते नाचते मौत की आगोश में समा गए सैकड़ों लोग, 400 से ज्‍यादा लोग मर गए, क्‍या था रहस्‍य, महामारी या मनोविज्ञान?