मुरैना शराब कांड में कलेक्टर, एसपी पर गिरी गाज, एसडीओपी निलंबित

Last Updated: बुधवार, 13 जनवरी 2021 (14:38 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कथित तौर पर का सेवन करने से 20 लोगों की हुई मौत के बाद सरकार ने जिले के एसपी और कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक में कड़ा निर्णय लेते हुए मुरैना के कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में एसडीओपी को निलंबित करने का निर्णय किया गया। इसके साथ एसीएस होम और दो एडीजी स्तर के अधिकारी मुरैना जाकर पूरे मामले की जांच करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने पर जोर दिया। चौहान ने सख्त लहजे में कहा कि इस तरह के मामलों में जिले के कलेक्टर और एसपी को दोषी माना जाएगा। इस तरह की घटनाओं पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के अलावा वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सहित मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि मुरैना में हुए में अब 20 लोगों के मरने की खबर है, जबकि कुछ लोगों का अब भी गंभीर स्थिति में इलाज चल रहा है। भरत यादव होंगे मुरैना का कलेक्टर और रघुवंश सिंह भदोरिया का नया एसपी बनाया गया है।



और भी पढ़ें :