गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. High Court big instructions on truck drivers strike
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : मंगलवार, 2 जनवरी 2024 (16:49 IST)

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म कराए सरकार, हाईकोर्ट का निर्देश, सख्त कदम उठाने की तैयारी में सरकार

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म कराए सरकार, हाईकोर्ट का निर्देश, सख्त कदम उठाने की तैयारी में सरकार - High Court big instructions on truck drivers strike
भोपाल। मध्यप्रदेश में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के चलते लोगों को हो ही परेशानी के बाद अब जबलपुर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को तुरंत हड़ताल खत्म कराने के निर्देश दिए है। नागरिक उपभोक्ता मंच की एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि सरकार हड़ताल खत्म करने के लिए आज शाम तक बड़े कदम उठाएगी। याचिका में कहा गया है कि ट्रांसपोटर्स की हड़ताल के चलते पेट्रोल-डीजल के कमी के साथ लोगों का समस्या का सामना करना पड़ रहा है। याचिका पर  सुनवाई  के दौरान  हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है।
 


वहीं ट्रांसपोटर्स की हड़ताल के चलते राजधानी भोपाल के कई पेट्रोल पंप आज बंद रहे है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं पेट्रोल पंपों के ड्राई होने से पेट्रोल पंप पर पहुंचने  वाले ग्राहक मायूस लौटे। हलांकि राजधानी भोपाल के कुछ पेट्रोल पंप जहां पर पेट्रोल मिल रहा है वहां पर भारी भीड़ देखी जा रही है।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना-ट्रांसपोटर्स ही हड़ताल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकारें प्रजातंत्र का मख़ौल उड़ाती हैं, जन-माने नहीं मन-माने निर्णय लेने के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में केंद्र की भाजपा सरकार ने भारतीय न्याय संहिता-2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 और भारतीय साक्ष्य विधेयक, 2023 पारित किए हैं।

उन्होंने कहा कि  नए साल के पहले दिन देश की जनता संकल्पित होती हैं अपने कर्तव्यों और दायित्वों के प्रति मगर भाजपा सरकारें सिर्फ़ वोट लेकर अपने दायित्वों और कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती हैं, आज भाजपा सरकारों की मनमानियों की वजह से मध्यप्रदेश सहित देश भर में अराजकता की स्थिति निर्मित हो रही हैं, ट्रक ड्राइवरों और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने हड़ताल प्रारंभ की हैं, जिसकी वजह से पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीज़ल टेंकरों से नहीं पहुंच पा रहा हैं।
 
ये भी पढ़ें
वाहन चालकों की हड़ताल को लेकर राहुल गांधी ने साधा सरकार पर निशाना