मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. PM Modi says, why gandhi family will not vote for congress
Last Modified: शनिवार, 20 अप्रैल 2024 (11:40 IST)

पीएम मोदी ने बताया, कांग्रेस को वोट क्यों नहीं दे पाएगा गांधी परिवार?

बोले राहुल गांधी को वायनाड में दिख रहा संकट

PM modi in nanded
Narendra Modi in nanded : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्‍ट्र के नांदेड़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शहजादे को वायनाड में संकट दिख रहा। पहले उन्होंने अमेठी छोड़ा, अब वायनाड को भी छोड़ेंगे। चुनावी सभा में उन्होंने बताया कि गांधी परिवार इस बार कांग्रेस को वोट क्यों नहीं दे पाएगा। 
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है। शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है। जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा। क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा।
 
विपक्षी गठबंधन को नहीं मिल रहे उम्मीदवार : उन्होंने कहा कि ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इस बार वो राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं। हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे।
NDA के पक्ष में रिकॉर्ड मतदान : नांदेड़ में पीएम मोदी ने कहा, मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो  विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे INDI अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले 25 साल तो विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष हैं। इसलिए अधिक मतदान हमारी लोकतांत्रिक ताकत का परिचय दे रहा है।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
पाकिस्तानी नेता भी कहते हैं कि काश मोदी उनके देश के नेता होते