लोकसभा चुनाव 2019 : प्रधानमंत्री, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे बुआ-बबुआ

Last Updated: शनिवार, 27 अप्रैल 2019 (01:16 IST)
जालौन। समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसे, साथ को भी नहीं बख्शा।
जालौन-गरौठा-भोगनीपुर लोकसभा 45 सुरक्षित सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी अजय कुमार पंकज के समर्थन में उरई में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए उन्हें फर्जी पिछड़ी जाति का बताया।

मायावती ने कहा कि गुजरात में वे अगड़ी जाति में आते थे किंतु मुख्यमंत्री बनने के बाद सत्ता का दुरुपयोग करते हुए उन्होंने खुद को पिछड़ी जाति में शामिल करवा लिया जबकि अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव जन्मजात ही पिछड़ी जाति के हैं। नरेन्द्र मोदी सिर्फ कागजों में पिछड़ी जाति के हैं। इसका पूरा फायदा पीछे लोकसभा चुनाव में उठाया। चायवाला एवं पिछड़ी जाति के नाम पर वोट हासिल कर देश के प्रधानमंत्री बन गए।
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अबकी बार नमो-नमो की छुट्टी करनी है तथा गठबंधन जय भीम के लोगों की सरकार लाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि देश के अलावा अधिकतर राज्यों में कांग्रेस की सरकार लंबे समय तक रही किंतु गलत नीतियों के कारण दलित, पिछड़े, शोषित व मुस्लिम समाज के अलावा अन्य दबी-कुचली जातियों का कोई हित नहीं हुआ बल्कि कांग्रेस ने भी इन सभी जातियों की उपेक्षा की जिसके कारण ये आज भी विकास की मुख्य धारा से बहुत दूर हैं।
मायावती ने दावा किया दलित, शोषित, मुस्लिम समाज के अलावा अन्य जातियों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना है और अगर ऐसा करना है तो गठबंधन को जिताना होगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ संघ पर भी निशाना साधते कहा कि प्रधानमंत्री मोदी फेंकू एवं झूठे वादे करने वाले साबित हुए हैं। उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अच्छे दिन आने और सबका साथ सबका विकास करने के वादे और कई अन्य घोषणाएं की थीं।
किसानों की आय दोगुनी करने और समर्थन मूल्य बढ़ाकर दोगुना करने की घोषणा की थी, जो सब हवा-हवाई हो गए। इतना ही नहीं, चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे कि मुझे तो गंगा मां ने बुलाया है और प्रधानमंत्री बनने के बाद गंगाजी ही साफ नहीं कर पाए। अत: मतदाताओं के साथ-साथ अब तो गंगा मैया भी रूठ गईं। अब इनकी नैया कौन पार लगाएगा?

सपा के मुखिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी नहीं बख्शा और कहा कि उत्तरप्रदेश विकास की बजाय विनाश की ओर जा रहा है। इनसे तो अब जानवर भी नाराज हो गए जिसको माता का दर्जा प्राप्त है। ऐसी गाय सड़कों पर भटक रही हैं। इतना ही नहीं, इन अनाथ जानवरों से अन्नदाता किसान भी परेशान हैं। इसके अलावा इनसे अब तो सांड भी नाराज हो गए।
उन्होंने मुख्यमंत्री पर अक्षम होने का लगाते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया के अलावा तमाम तरह-तरह की जुमलेबाजों की सरकार अब आगे केंद्र में नहीं बनेगी और न ही प्रदेश में चल पाएगी।

इस मौके पर बसपा सुप्रीमो के भतीजे आकाश आनंद एवं सतीश मिश्रा के अलावा गैर जनपदों के जिला अध्यक्ष एवं तमाम पदाधिकारियों के अलावा भारी संख्या में गठबंधन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। रैली के दौरान जालौन- गरौठा-भोगनीपुर प्रत्याशी अजय कुमार पंकज के अलावा झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार श्यामसुंदर सिंह पारीछा व हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी सीट से प्रत्याशी दिलीप सिंह भी उपस्थित रहे। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :