विदेशी टी 20 लीग में खेलने के लिए युवराज को मिल सकती है BCCI की स्वीकृति

Last Updated: सोमवार, 10 जून 2019 (22:32 IST)
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास की घोषणा करने वाले को दुनियाभर की टी-20 लीग में खेलने के लिए की स्वीकृति मिलने की संभावना है लेकिन उन्हें अब तक बोर्ड से इसकी औपचारिक लिखित स्वीकृति नहीं मांगी है।
युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन लुत्फ उठाने के लिए विदेशी लीग में खेलने की इच्छा जताई।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उसने अब तक बोर्ड को इस बारे में नहीं लिखा है और एक बार उसके ऐसा करने के बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे। लेकिन वह अब आईपीएल में नहीं खेलेगा इसलिए उसे स्वीकृति नहीं देने का कोई बड़ा आधार नहीं है। उसके स्तर के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को भारत से बाहर खेलने की स्वीकृति मिलती रही है।
बीसीसीआई ने सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने से प्रतिबंधित किया हुआ है और यह भी एक कारण है कि दुनियाभर की प्रतियोगिताओं के लिए खुद को उपलब्ध करने के इरादे से युवराज ने संन्यास लेने का फैसला किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान को भी यूएई में टी-10 लीग में खेलने की स्वीकृति दी गई।

बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अगर सहवाग संन्यास के बाद विदेशों में खेल सकता है तो मुझे युवराज के ऐसा करने में कोई मुद्दा नजर नहीं आता। वह अब संन्यास ले चुका खिलाड़ी है और भारतीय क्रिकेट को उसका योगदान बहुमूल्य है और इसे हमेशा तवज्जो दी जानी चाहिए।
इरफान पठान पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। वे हालांकि अब भी सक्रिय प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं और उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से स्वीकृति भी नहीं ली थी। बीसीसीआई ने इसके अलावा उनके भाई यूसुफ को 2 साल पहले हांगकांग टी-20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए दी एनओसी भी वापस ले ली थी।

 

और भी पढ़ें :