world cup 2019 से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने दी टीम इंडिया को खास सलाह

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 मार्च 2019 (18:49 IST)
मुंबई। में 30 मई से शुरु होने जा रहे आईसीसी की उलटी गिनती शुरू हो गई है। इस बार विश्व कप को जीतने के लिए दुनिया की सभी टीमों ने जोरदार तैयारियों के साथ कमर कस ली है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लेगी। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को खास दी है।
सचिन ने कहा कि विश्व कप से पहले देश में 23 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण शुरु होने जा रहा है, जिसके दौरान खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस का ख्याल रखना होगा। सचिन ने कहा है कि खिलाड़ी आईपीएल के उतने ही मैच खेले जितना कि उनका शरीर उन्हें इजाजत दे।

उन्होंने कहा, अगर मैं 10, 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो जरूरी नहीं कि दूसरा खिलाड़ी भी उतना ही खेले। मेरी नजर में लय जरूरी होती है। ए खुद खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि इस बारे में वो फैसला ले कि वह कितने मैच खेलने की कूवत रखता है।
सचिन के मुताबिक हर खिलाड़ी का अलग-अलग वर्कलोड होता है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का वर्क लोड विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से अलग होगा। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि आईपीएल के दौरान किस खिलाड़ी को कितना मैच खेलना है, ए वो खुद फैसला करें।

विराट के अनुसार विश्व कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है, लेकिन इसका मतलब ए नहीं है कि हम टूर्नामेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं। हमें चतुर बनना होगा और अच्छे फैसले करने होंगे, इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी। किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।

 

और भी पढ़ें :