फिर सामने आईं टीम इंडिया में अनबन की खबरें, क्या कोहली के फैसलों से नाराज थे रोहित?

पुनः संशोधित मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (08:11 IST)
में टीम इंडिया की हार के बाद अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए का चयन कर लिया गया, लेकिन इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इन खबरों के मुताबिक टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। गल्‍फ न्‍यूज़ ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया दो गुटों में बंट चुकी थी।
खबरों के अनुसार विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दबदबे की लड़ाई के चलते टीम इंडिया दो धड़ों में बंट चुकी है। पहला गुट विराट कोहली का था वहीं दूसरा रोहित शर्मा का। दोनों में टीम के फैसलों को लेकर सामंजस्य नहीं था।

गल्‍फ न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सेमीफाइनल मैच में मोहम्‍मद शमी को बाहर बैठाए जाने के फैसले से रोहित शर्मा और उनकी गुट के क्रिकेट नाराज थे, क्‍योंकि शमी ने वर्ल्‍ड कप में जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी और 4 मैचों में 14 विकेट लिए थे। रवींद्र जडेजा को वर्ल्‍ड कप के मैचों के दौरान नजरअंदाज किए जाने पर भी मतभेद थे। जडेजा ने बाद में सेमीफाइनल में मौका मिलने पर धमाकेदार पारी खेली थी। रोहित ने इन फैसलों पर सवाल उठाए थे।
वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के पहले ऐसी खबरें भी थीं कि कप्तान कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को वनडे व टी20 के लिए जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। पहले भी ऐसा हो चुका है जब कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित कप्‍तान बनाए गए थे, लेकिन तनातनी के दावों के बीच विराट कोहली को कप्तान और रोहित को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई।

 

और भी पढ़ें :