विराट कोहली को मिला इंजमाम का साथ, कहा- तक‍नीक में कोई परेशानी नहीं

Last Updated: मंगलवार, 3 मार्च 2020 (20:02 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। दौरे में 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद से तो विराट के बल्ले को जंग लग गया। वे वनडे सीरीज के बाद में भी बुरी तरह फ्लॉप रहे। चारों तरफ से मिल रही लानतों के बीच के उनके बचाव में उतरे। उन्होंने कहा कि विराट के खेलने के तरीके पर सवाल उठाने वाले लोग पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखे।

इंजमाम का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाजी करने के तरीके में कोई परेशानी नहीं है, अगर कोई परेशानी होती तो कोहली 70 शतकों का बड़ा पहाड़ खड़ा नहीं कर पाते।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। इन 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में कप्तान कोहली अपने बल्ले से मात्र 38 रन ही बटोर सके थे। उन पर सवाल इसलिए उठे क्योंकि उनसे ज्यादा रन (44) भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बनाए।
इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पेस्ट कर कोहली का बचाव करते हुए कहा,
मुझे भरोसा नहीं हो रहा है कि लोग विराट की बल्लेबाजी तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं। क्या वे भूल गए है कि उन्होंने इसी तकनीक से 70 शतक लगाए हैं?

कोई कह रहा है कि उसका बल्ला गली की तरफ से आता है तो कोई उन्हें बैकलिफ्ट बोल रहा है। मगर ऐसा कुछ नहीं है। यह दौर हर अच्छे खिलाड़ी के कॅरियर में आता है। तब वह खुद से लड़ रहा होता है। मैं एक बात की गारंटी दे सकता हूं कि विराट अब पहले से ज्यादा रन बनाएंगे।


और भी पढ़ें :