एससीए क्यूरेटर ने अरुण लाल पर साधा निशाना, कहा- बंगाल के कोच ने जल्दबाजी करके गलती की

Cricket_740
Last Updated: बुधवार, 11 मार्च 2020 (15:49 IST)
राजकोट। रणजी फाइनल के पहले दिन 'बेहद खराब पिच' के के बयान को खारिज करते हुए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के क्यूरेटर ने बुधवार को कहा कि यहां बंगाल के कोच ने जल्दबाजी करके गलती की।
पहले दिन 5 विकेट पर 206 रन बनाने वाले सौराष्ट्र ने तीसरे दिन तक पहली पारी में 425 रन बनाए। पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है, क्योंकि गेंद लगातार नीची रह रही है लेकिन चेतेश्वर पुजारा और अर्पित वसावदा ने दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए क्रीज पर 5 घंटे बिताए।

राजदेव ने एससीए के बयान में कहा कि पिच पर शायद अतिरिक्त उछाल नहीं है जिसकी बंगाल के गेंदबाज उम्मीद कर रहे थे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पिच खराब है।
उन्होंने कहा कि बंगाल के कोच का यह जल्दबाजी में किया गया गलत फैसला है और जब कोच इस तरह के बयान देता है तो शायद ये उनके अपने खिलाड़ियों के लिए भी फायदेमंद नहीं होता। राजदेव ने कहा कि यह दोनों टीमों के लिए समान पिच है जिसे बीसीसीआई के तटस्थ क्यूरेटर (एल. प्रशांत राव) के मार्गदर्शन में तैयार किया गया है।

अरुण लाल ने पिच को लेकर दूसरे दिन भी अपना रवैया बरकरार रखते हुए कहा था कि यह निर्जीव पिच है, जो क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हो सकती। एससीए के एक अधिकारी ने हालांकि बताया कि अरुण लाल की टिप्पणी को लेकर बीसीसीआई से औपचारिक शिकायत करने की उनकी कोई योजना नहीं है। मैच रैफरी अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंपेंगे, जो नियमित प्रक्रिया है।
अधिकारी ने कहा कि अरुण लाल ने काफी जल्दबाजी में इस तरह का बयान दिया। यह ठीक-ठाक विकेट है। मैच शुरू ही हुआ था और उसने इस तरह का बयान दिया। उसे अपने शब्दों को लेकर सतर्क रहना चाहिए।


और भी पढ़ें :