पीटर सिडल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, इस बात से थे नाराज

पुनः संशोधित रविवार, 29 दिसंबर 2019 (12:23 IST)
मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। इससे नाराज होकर उन्होंने यह फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 67 टेस्ट खेलने वाले 35 साल के सिडल को मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। वह हालांकि घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे।

सिडल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वा जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है।

उन्होंने कहा कि मैं जब भी मैदान पर उतरा तो यह शानदार अनुभव था, मुझे नहीं लगता कि मैं किसी विशेष लम्हे को चुन सकता हूं। अंत में, खेल पाना बेहतरीन रहा, मैं जितना खेल पाया उतना खेलना सचमुच में विशेष है।

इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैचों में 221 विकेट लिए, इस दौरान पारी में आठ बार पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए। 20 वनडे में उन्होंने 17 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपनी टीम के लिए मात्र 2 टी20 खेलें और 7.25 की इकॉनोमी से 3 विकेट हासिल किए।


और भी पढ़ें :