पाकिस्‍तान सुपर लीग 2020 में टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को 3.57 करोड़ रुपए की राशि

पुनः संशोधित बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (19:31 IST)
कराची। पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) 2020 के 5वें सीजन की शुरुआत 20 फरवरी से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट का क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब के पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्‍तान करेगा। 2016 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। तब पांच टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था। इस्‍लामाद यूनाइटेड इसका चैंपियन बना था।

एक साल बाद के कुछ मैच की मेजबानी पाकिस्‍तान ने की जबकि अधिकांश मुकाबले संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए। 2018 सीजन में मुल्‍तान सुल्‍तांस की पीएसएल में एंट्री हुई। इसके बाद से यह टूर्नामेंट 6 टीमों के बीच खेला जाने लगा। पीएसएल में खेलकर कई पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों ने सुर्खियां हासिल की और अब उन्‍हें हर घर में पहचाना जाने लगा है।

इस सुपर लीग में ईनामी राशि की बात करे तो 7,15,42,500 रुपए है। टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को 3.57 करोड़ और उपविजेता टीम को लगभग 1.43 करोड़ रुपए की ईनामी राशि दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पीएसएल के 5वें सीजन में 6 फ्रेंचाइजी इस्‍लामाबाद यूनाइटेड, कराची किंग्‍स, लाहौर कलंदर्स, मुल्‍तान सुल्‍तांस, पेशावर जल्‍मी और ग्‍लेडिएटर्स प्रतिस्‍पर्धा करती दिखेंगी।

गद्दाफी स्‍टेडियम (लाहौर), नेशनल स्‍टेडियम (कराची), रावलपिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम (रावलपिंडी) और मुल्‍तान क्रिकेट स्‍टेडियम (मुल्‍तान) में इस सीजन के सभी पीएसएल मैच खेले जाएंगे।
फोटो साभार ट्विटर




और भी पढ़ें :