टीम इंडिया को जिस श्रीलंकाई स्पिनर ने किया था बेहाल, वह शामिल हुआ RCB में

पुनः संशोधित शनिवार, 21 अगस्त 2021 (19:00 IST)
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी (आरसीबी) ने श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को अपनी टीम में शामिल किया जिन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ अपनी टीम को टी20 श्रृंखला में जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी।

वानिंदु हसरंगा ने अपने जन्मदिन पर 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे और उनकी बदौलत श्रीलंका पहली बार किसी फॉर्मेट में भारत को हराने में कामयाब हुई थी। इस प्रदर्शन से पहले ही हसरंगा टी-20 क्रिकेट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गए थे।

इस तरह आरसीबी ने भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनने के सिलसिले को कायम रखा।
दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 गेंदबाज हसारंगा के अलावा आरसीबी ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुशमंत चामीरा को भी चुना जो ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स की जगह लेंगे। हसांरगा को एडम जम्पा के स्थान पर शामिल किया गया।
बिग बैश में शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम डेविड को न्यूजीलैंड के फिन एलेन के स्थान पर टीम में लिया गया।
फ्रेंचाइजी ने यह भी सूचित किया कि उनके मुख्य कोच साइमन कैटिच ने ‘व्यक्तिगत कारणों’ से अपने पद से हटने का फैसला किया जिससे क्रिकेट निदेशक माइक हेसन टीम के मुख्य कोच की भी जिम्मेदारी निभायेंगे।
भारतीय खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन 21 अगस्त को बेंगलुरू में इकट्ठा होगा जिसके बाद टीम सात दिन के पृथकवास में रहेगी।इस दौरान उनकी तीन दिन कोविड-19 जांच भी की जायेगी।
टीम इसके बाद विशेष विमान से 29 अगस्त को बेंगलुरू से रवाना होगी। अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और स्टाफ 29 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात में इकट्ठा होना शुरू होंगे, जहां पर भी छह दिन का पृथकवास होगा।
हेसन ने कहा, ‘‘हमने परिस्थितियों के हिसाब से टीम में कुछ बदलाव किये हैं। वानिंदु हसारंगा, टिम डेविड और दुशमंत चामीरा को शामिल करने के लिये ‘रिप्लेसमेंट विंडो’ से बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता था क्योंकि हमारा लक्ष्य उसी लय को जारी रखना है जो साल के शुरू में हमारे प्रदर्शन से आरंभ हुई थी। ’’(भाषा)



और भी पढ़ें :