विराट और रहाणे की पहले टेस्ट मैच में अर्द्धशतकीय पारी, भारत को 260 रनों की बढ़त

Last Updated: रविवार, 25 अगस्त 2019 (16:02 IST)
एंटीगा। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के नाबाद 53 और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 51 रनों की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 3 विकेट पर 185 रन बनाकर 260 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली।
दूसरी पारी में भारत के 81 रनों पर 3 विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी को विराट और रहाणे ने संभाला। दोनों ने बेहद संतुलित पारी खेलते हुए भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 104 रनों की शतकीय साझेदारी कर ली है।

पहली पारी में शानदार 81 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए 140 गेंदों में 3 चौकों के सहारे नाबाद 53 और कप्तान विराट ने नाबाद 51 रन की पारी में 2 चौके लगाए और टीम को मजबूत बढ़त दिला दी।
इससे पहले विंडीज को पहली पारी में 222 रनों पर निपटाने के बाद दूसरी पारी में एक बार फिर भारत की सलामी जोड़ी बड़ी साझेदारी करने में असफल रही। भारत ने ओपनर मयंक अग्रवाल के रूप में मात्र 30 रनों के भीतर अपना पहला विकेट गंवाया। मयंक ने दूसरी पारी में 16 रन बनाए।

मयंक के आउट होने के बाद लोकेश राहुल को रोस्टन चेज ने बोल्ड कर पैवेलियन भेजा। राहुल ने 4 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और केमार रोच ने 25 रनों के स्कोर पर उन्हें बोल्ड कर दिया। 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय पारी में विराट और रहाणे ने संभाला। वेस्टइंडीज की तरफ से चेज ने 69 रन देकर 2 और रोच ने 18 रन देकर 1 विकेट लिया।

 

और भी पढ़ें :