INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के लंच तक 2 विकेट पर 65 रन

Last Updated: शुक्रवार, 15 जनवरी 2021 (08:12 IST)
ब्रिसबेन। भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने लंच तक 2 विकेट 65 रन पर गंवा दिए। लंच के समय मार्नस लाबुशेन 19 और स्टीव स्मिथ 30 रन बनाकर खेल रहे थे।
आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने आज सुबह टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय युवा गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस पैवेलियन का रास्ता दिखाया।
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया। सिराज ने वार्नर को इस सीरीज में दूसरी बार अपना शिकार बनाया।
चोटिल विल पुकोवस्की की जगह टीम में शामिल किए गए मार्कस हेरिस कुछ ख़ास नहीं कर सके और अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने उनका विकेट लिया। हेरिस ने 23 गेंदों में केवल पांच रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट चार जबकि दूसरा विकेट 17 रन के स्कोर पर गिरा।

अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रविंद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं । सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं। चोटिल विल पुकोवस्की की जगह मार्कस हैरिस ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली। चार मैचों की श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबर है।



और भी पढ़ें :