शादी के लिए भारतीय क्रिकेटरों को न्योता भेजेंगे हसन अली

Last Updated: सोमवार, 5 अगस्त 2019 (20:45 IST)
कराची। के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि भारतीय मूल की शामिया आरजू से दुबई में 20 सितंबर को होने वाले विवाह समारोह के लिए वह भारतीय क्रिकेटरों को भी आमंत्रण भेजेंगे।

अली ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किस-किस भारतीय क्रिकेटर को आमंत्रण भेजेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि अगर वे शादी में शामिल हुए तो उन्हें खुशी होगी।

हसन ने उर्दू एक्सप्रेस अखबार से कहा, ‘मैं के खिलाड़ियों को विवाह समारोह में आमंत्रित करूंगा। क्रिकेट में हम एक-दूसरे के दोस्त है।’

उन्होंने कहा, ‘दुबई में होने वाले समारोह में अगर कोई भारतीय क्रिकेटर आता है तो यह शानदार होगा। हमारे बीच मैदान पर प्रतिद्वंद्विता है, मैदान के बाहर नहीं। हम पेशेवर क्रिकेटर हैं और हमें अपनी खुशियांआपस में बांटनी चाहिए।’
एयरोनॉटिक्‍स की डिग्री धारी हैं शामिया : दुबई में बसी शामिया एमिरेट्स एयरलाइन्स में फ्लाइट इंजीनियर हैं जबकि उनके परिवार के सदस्य नई दिल्ली में रहते हैं। उन्होंने मानव रचना विश्वविद्यालय से एयरोनाटिक्स की डिग्री ली है और उन्होंने इंग्लैंड में भी पढ़ाई की है।
शादी के बाद गुजरांवाला में बसेगी शामिया : शादी के बाद शामिया गुजरांवाला में ही बस जाएंगी। उन्होंने कहा, ‘हमारा निकाह 20 अगस्त को तय हुआ है जबकि रूखसती तीन महीने बाद होगी और शादी के बाद हमारी योजना गुजरांवाला में ही रहने की है।’ हसन ने कहा, ‘मैं अपनी शादी में काले और लाल रंग का शेरवानी सूट पहनूंगा जबकि शामिया भारतीय परिधान पहनेंगी। ’

शामिया और हसन की दुबई में हुई थी मुलाकात : हसन के अनुसार मैं और शामिया साल भर पहले दुबई में मिले थे। इसके बाद हमारी दोस्ती हुई और फिर यह दोस्ती मोहब्बत मं बदल गई। मैंने ही पहले शादी का प्रस्ताव दिया और फिर परिवारवालों ने इसे आगे बढ़ाया।
भारतीय लड़की से शादी करने वाले हसन चौथे पाकिस्तानी : हसन अली ऐसे चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं जो भारतीय लड़की से शादी करने जा रहे हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय मूल की लड़की से शादी की थी। जहीर ऐसे पहले क्रिकेटर थे जिन्होंने भारतीय लड़की को अपना शरीकेहयात बनाया था।

 

और भी पढ़ें :