Team india की कप्तान हरमनप्रीत कौर सेमीफाइनल मैच नहीं होने से हताश

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 मार्च 2020 (16:44 IST)
सिडनी। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीमैच रद्द हो जाने से पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच नहीं हो जा सका लेकिन यही नियम है और उनका पालन करना होगा।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, हमें विश्व कप की शुरुआत से ही पता था कि हमें ग्रुप चरण के सभी मुकाबले जीतने होंगे क्योंकि यदि किसी बाधा के कारण कोई मैच नहीं हो सके तो ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम को फाइनल में जगह मिलेगी।

बारिश बाधित मुकाबले को किसी और दिन करने के सवाल पर उन्होंने कहा,“यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच नहीं हो सका लेकिन यही नियम है और हम इसको लेकर कुछ नहीं कर सकते। भविष्य में रिजर्व डे रखना अच्छा विचार होगा।

हरफनमौला बल्लेबाज ने कहा, निश्चित तौर पर बहुत लोगों का ध्यान हमारी तरफ होगा क्योंकि सब चाहते है कि हम अच्छा खेले और इसी की लोग हमारे से उम्मीद कर रहे है। हम विश्व कप का खिताब जीतने का पूरा प्रयास करेंगे और यदि हम जीत जाते है तो निसंदेह हमें भारत में बहुत प्यार मिलेगा।

उन्होंने कहा, पहला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल हमारे लिए काफी मायने रखता है। एक टीम के तौर पर हम फाइनल में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहती हैं। हम जानते हैं कि अभी तक ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों ने काफी अच्छा किया है।

सेमीफाइनल मुकाबला नहीं होने से हताश इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, मौसम के कारण खेल नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन यह है कि नियम कैसे चलते हैं। भविष्य में, आरक्षित दिन रखना अच्छा होगा।

आईसीसी नियम के अनुसार यदि बारिश के कारण सेमीफाइनल मैच रद्द किया जाता है तो ग्रुप चरण में बेहतर रिकॉर्ड रखने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। भारत ने अपने ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीते थे जबकि इंग्लैंड ने ग्रुप बी में 4 में से 3 मैच जीते थे।


और भी पढ़ें :