गावस्कर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप की अदला बदली का प्रस्ताव रखा

Last Updated: मंगलवार, 21 अप्रैल 2020 (18:19 IST)
नई दिल्ली। ने कहा है कि देश में के संक्रमण के मामले थमने की स्थिति में भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व कप की अदला बदली कर सकता है और 2021 की जगह इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है।

कोविड-19 के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगितांए ठप्प पड़ी हैं और इससे ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले 2020 पर भी संशय के बादल छा गए हैं। भारत को 2021 में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है।

गावस्कर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा, ‘जैसा कि हम सभी को पता है ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक देश में विदेशियों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य में शुरू होगा इसलिए फिलहाल इसका आयोजन मुश्किल लगता है।’

उन्होंने कहा, ‘अगले साल टी20 विश्व कप भारत में होना है। अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया समझौता करते हैं और भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या थम जाती है तो वे टूर्नामेंट की अदला बदली कर सकते हैं। यह भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है और ऑस्ट्रेलिया में अगले साल लगभग इसी समय।’

को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है लेकिन इसके सितंबर में आयोजन की संभावना है। गावस्कर ने कहा, ‘अगर ऐसा होता है तो टी20 विश्व कप के ठीक पहले आईपीएल का आयोजन हो सकता है जिससे कि खिलाड़ियों को पर्याप्त अभ्यास मिल जाए।

इसके बाद आप नवंबर में टी20 विश्व कप और दिसंबर में में का आयोजन कर सकते हो। दिसंबर यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए काफी बेहतर समय है।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :