बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Australia will be cautious of Naseem Shah's younger brother Ubed in Under-19 World Cup semi-finals
Written By WD Sports Desk
Last Modified: गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024 (11:44 IST)

U19 World Cup Semi Final में नसीम शाह के छोटे भाई उबेद से सतर्क रहेगा ऑस्ट्रेलिया

नसीम के छोटे भाई उबेद शाह इस चरण में विकेट चटकाने में तालिका में संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। वह शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Kwena Maphaka से पीछे हैं

U19 World Cup Semi Final में नसीम शाह के छोटे भाई उबेद से सतर्क रहेगा ऑस्ट्रेलिया - Australia will be cautious of Naseem Shah's younger brother Ubed in Under-19 World Cup semi-finals
AUS vs PAK U19 World Cup Semi Final : पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) जहां सीनियर स्तर के बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना बनते रहे हैं वहीं अब उनका भाई उबेद (Ubaid Shah) भी इसी नक्शेकदम पर चल रहे हैं और गुरुवार को होने वाले ICC U19 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल (AUS vs PAK Semi Final) में ऑस्ट्रेलियाई टीम उनकी गेंदों से काफी सतर्क रहेगी।
 
इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी जो अपने नौवें फाइनल में छठी ट्राफी उठाने की कोशिश में जुटी है।
 
 
भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 2006 में अंडर-19 विश्व कप में आमने सामने हुए थे। उस वक्त भारतीय टीम में Rohit Sharma, Cheteshwar Pujara और Ravindra Jadeja शामिल थे लेकिन उन्हें Sarfaraz Ahmed की टीम से फाइनल में हार मिली थी।
 
 
नसीम के छोटे भाई उबेद शाह इस चरण में विकेट चटकाने में तालिका में संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। वह शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Kwena Maphaka से पीछे हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ 26 रन देकर चार विकेट झटकने के बाद तेज गेंदबाज उबेद ने मुड़कर नहीं देखा है। उन्होंने नई और पुरानी गेंद से मैच के हर चरण में प्रभावित किया और पाकिस्तानी टीम को महत्वपूर्ण मौकों पर वापसी कराने में मदद की।
 
बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह एक कैच छोड़ने की निराशा के बाद अगले ही ओवर में मोहम्मद शिहाब जेम्स (Mohammad Shihab James) का अहम विकेट झटककर मैच की लय बदलने में सफल रहे जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने जीत दर्ज की।
 
पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया को अभी तक टूर्नामेंट में हार का सामना नहीं करना पड़ा है तथा उन्हें इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश जैसी प्रतिद्वंद्वियों को मात दी है।
 
लेकिन दोनों का नॉकआउट चरण तक सफर इतना आसान भी नहीं रहा। दोनों टीमों को विपरीत परिस्थितियों में खेलकर चुनौतीपूर्ण दौर से निपटना पड़ा जो सुपर सिक्स मुकाबले में पाकिस्तान के लिए काफी सटीक बैठता है।
 
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों में शीर्ष स्तर के तेज गेंदबाज और फिरकी के गेंदबाज भी मौजूद हैं। दोनों के शीर्ष स्तर के बल्लेबाजों ने शानदार फॉर्म दिखायी है जिससे दोनों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा।  (भाषा) 
ये भी पढ़ें
Jasprit Bumrah ने ऊंचाई पर पहुंचने के बाद दुनिया को दिखाया आईना, शेयर की यह स्टोरी