UPSC Prelims 2020 : स्थगित हुई सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा

Last Updated: सोमवार, 4 मई 2020 (16:46 IST)
नई दिल्ली। कोरोना काल के कारण संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। सिविल सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा 31 मई को होने वाली थी। आयोग द्वारा परीक्षा को स्थगित करने संबंधी नोटिस 4 मई को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया।
आयोग द्वारा सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 से संबंधित जारी नोटिस के मुताबिक आज हुई बैठक में कोविड-19 महामारी के कारण देश में लगाए गए लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद की स्थिति और लगाए गए प्रतिबंधों के बीच विभिन्न परीक्षाओं और विभिन्न पदों के लिए लंबित इंटरव्यू प्रक्रिया को फिलहाल प्रारंभ नहीं किया जा सकता है।

तीसरे चरण के लॉक डाउन की समाप्त के बाद ही परीक्षा के लिए नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि 20 मई 2020 को स्थिति की समीक्षा के बाद तारीखों की घोषणा की जा सकती है।
हालांकि आयोग द्वारा परीक्षा के आयोजन की तिथि से कम से कम 30 दिन पहले घोषणा की जाएगी। हर वर्ष सिविल सेवा परीक्षा से केंद्र सरकार के अंतर्गत विभिन्न सेवाओं एवं पदों के लिए उम्मीदवारों की चयन किया जाता है। चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा देना होती है।
(Photo courtesy: DD News)


और भी पढ़ें :