ट्विटर पर आने वाला है नोट्स फीचर, यूजर्स लिख पाएंगे लंबे लेख

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जून 2022 (17:21 IST)
हमें फॉलो करें
कैलिफोर्निया। ट्विटर साल 2006 से एक माइक्रो-व्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में काम कर रहा है, जिसके माध्यम से लोग सीमित शब्दों के भीतर किसी भी मुद्दे पर अपने विचार लिखकर लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। लेकिन, अब ट्विटर एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को 280 शब्दों के छोटे-छोटे 'ट्वीट्स' के बजाय ज्यादा अक्षरों में टेक्स्ट लिखने की अनुमति देगा।


उल्लेखनीय है कि ट्विटर कुछ महीनों में अपने दुनियाभर के यूजर्स को बिल्ट-इन नोट्स फीचर देने वाला है। फिलहाल ये फीचर घाना, यूएस, यूके, कनाडा जैसे कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध है, क्योकि अभी इसका परिक्षण चल रहा है।

नोट्स फीचर के लिए एप में एक अलग सेक्शन होगा, जहां ट्विटर उपयोगकर्ता लंबा टेक्स्ट लिख पाएंगे, जिसे सेव करने के बाद किसी भी ट्वीट में एम्बेड (Embed) किया जा सकेगा।
ट्विटर यूजर्स के लिए ये सूचना बिल्कुल भी चौंकाने वाली नहीं है, क्योकि लंबे समय से इस फीचर को लाने की चर्चाएं चल रही थी। देखा जाए तो ये फीचर ट्विटर की 16 वर्षीय यात्रा में एक बहुत बड़ा बदलाव है। क्योकि, ट्विटर एक माइक्रो-व्लॉगिंग प्लेटफॉर्म होने की वजह से ही जाना जाता है। ट्विटर पर पहले अपने ट्वीट्स को 140 शब्दों के भीतर ही समेटना पड़ता था, जिसे बाद में बढ़ाकर 280 कर दिया गया था।

इस फीचर के भारत आने में 2-3 महीनों का समय लग सकता है।






और भी पढ़ें :