LG-Samsung ने शुरू की प्री बुकिंग, 10 हजार के गिफ्ट से लेकर कैशबैक के ऑफर

पुनः संशोधित मंगलवार, 5 मई 2020 (22:08 IST)
नई दिल्ली। टिकाऊ उपभोक्ता सामान बनाने वाली और एलजी जैसी प्रमुख कंपनियों ने (बंद) की बढ़ी अवधि में ग्राहकों के लिए प्री-बुकिंग शुरू की है। साथ ही ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों ने कई ऑफर की भी पेशकश की है।
एलजी और सैमसंग दोनों ने अपनी-अपनी वेबसाइट पर विभिन्न उत्पादों की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इन्हें बाद में स्थानीय खुदरा दुकानदार द्वारा घरों तक पहुंचाया जाएगा।
ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियां 10,000 रुपए मूल्य तक के उपहारों की पेशकश कर रही हैं। इसमें कैशबैक और अन्य उत्पाद शामिल हैं। एलजी ने 15 मई तक और सैमसंग ने 8 मई तक के लिए प्री-बुकिंग सेवा शुरू की है।

देश में 25 मार्च से लागू लॉकडाउन की वजह से घरेलू इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खुदरा दुकानें बंद हैं। केंद्र सरकार ने 4 मई से लॉकडाउन के नियम-शर्तों में कुछ राहत दी है, इससे कंपनियों को मांग में सुधार की उम्मीद है।
सैमसंग ने एक बयान में कहा कि महामारी के प्रति एहतियात बरतते हुए कंपनी ने अपने सभी खुदरा और वितरण नेटवर्क पर ग्राहकों को प्री-बुकिंग करने में मदद के प्रबंध किए हैं। वे घर से बाहर जाए बिना उत्पादों की बुकिंग कर सकते हैं।

वे कंपनी के ऑनलाइन मंच सैमसंग शॉप पर सामान की बुकिंग कर सकते हैं जिसे बाद में सैमसंग के अधिकृत डीलर द्वारा घर पर डिलिवर कर दिया जाएगा। एलजी ने भी मोबाइल, घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान इत्यादि की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। (भाषा)


और भी पढ़ें :