गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2023
  3. आईपीएल 2023 न्यूज़
  4. Ruling no ball on yashsvi jaiswal dismissal leaves fans in split
Written By
Last Modified: रविवार, 30 अप्रैल 2023 (22:21 IST)

ट्विटर पर अंपायर पर भड़के फैंस, जिस गेंद पर यशस्वी जायसवाल को दिया आउट वह थी नो बॉल

ट्विटर पर अंपायर पर भड़के फैंस, जिस गेंद पर यशस्वी जायसवाल को दिया आउट वह थी नो बॉल - Ruling no ball on yashsvi jaiswal dismissal leaves fans in split
मुंबई: यशस्वी जायसवाल के पहले शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सात विकेट पर 212 रन बनाये।जायसवाल ने 62 गेंद में 16 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली । वहीं मुंबई के खिलाफ इस सत्र में किसी टीम ने तीसरी बार 200 से अधिक रन बनाये हैं।

जायसवाल के इस सत्र में 400 से अधिक रन हो गए हैं और उन्होंने इस सत्र का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। उन्हें रिले मेरेडिथ को खासी नसीहत देते हुए आठ चौके और एक छक्का जड़ा। मेरेडिथ ने चार ओवर में 51 रन दे डाले।हालांकि यशस्वी जायसवाल के शतक बनने के बाद उनका आउट होना सुर्खियों में आया। कई फैंस ने कहा वह नो बॉल पर आउट हुए और ट्विटर पर बहस छिड़ गई।


राजस्थान के बाकी बल्लेबाज हालांकि टिककर नहीं खेल सके लेकिन जायसवाल ने रनगति को बनाये रखा। उन्होंने जोस बटलर (18) के साथ पहले विकेट के लिये 72 रन जोड़े।बटलर ने आठवीं गेंद पर खाता खोला जबकि जायसवाल ने शुरूआती ओवरों में कैमरन ग्रीन और जोफ्रा आर्चर को छक्के जड़े।

उन्होंने मेरेडिथ के एक ओवर में चार चौके लगाकर रॉयल्स को पांच ओवर में 50 रन के पार पहुंचाया । पावरप्ले के बाद राजस्थान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 65 रन था।बेल्जियम में कोहनी के आपरेशन के बाद लौटे आर्चर ने शुरूआत में करीब 150 की रफ्तार से गेंद डाली। पहले स्पैल में हालांकि उन्होंने दो ओवर में 21 रन दे डाले।

स्पिनर पीयूष चावला ने पहले ओवर में प्रभावी गेंदबाजी की और दूसरे ओवर में बटलर का विकेट लिया । राजस्थान के कप्तान संजू सैमन 14 रन बनाकर अरशद खान का शिकार हुए । अरशद ने तीन ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये।जायसवाल ने 11वें ओवर में चावला को चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। चावला ने देवदत्त पडिक्क्ल के रूप में दूसरा विकेट लिया।

मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने आईपीएल के 1000वें मैच के उपलक्ष्य में दोनों कप्तानों रोहित शर्मा और संजू सैमसन को स्मृति चिन्ह दिये। इसके अलावा राजस्थान के मुख्य कोच कुमार संगकारा और मुंबई इंडियंस के आइकन सचिन तेंदुलकर को भी स्मृति चिन्ह दिये गए।अप्रैल 2013 में मुंबई के कप्तान बने रोहित का यह 150वां मैच था।
ये भी पढ़ें
पहलवानों ने लगाया बड़ा आरोप, 'मीडिया है बृजभूषण के साथ, खिलाड़ियों के खिलाफ चलीं खबरें'