गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2022
  3. आईपीएल 2022 न्यूज़
  4. Suryakumar Yadav guides Mumbai Indians to a fighting total against Bangalore
Written By
Last Updated : शनिवार, 9 अप्रैल 2022 (21:47 IST)

मुंबई का सूर्य अस्त होने से बचाया यादव ने, नाबाद 68 रन जड़कर पहुंचाया 151 के स्कोर पर

मुंबई का सूर्य अस्त होने से बचाया यादव ने, नाबाद 68 रन जड़कर पहुंचाया 151 के स्कोर पर - Suryakumar Yadav guides Mumbai Indians to a fighting total against Bangalore
बैंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स की हालत एक वक्त पर खासी खराब थी लेकिन सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियन्स बमुश्किल 151 के स्कोर तक पहुंच पायी। सूर्यकुमार यादव का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (68) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2022 आईपीएल के 18वें मैच में 20 ओवर में छह विकेट 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

बेंगलुरु ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए मुंबई को लगातार झटके देते हुए उसे दबाव में ला दिया। मुंबई को अच्छी शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। पहले पावरप्ले (पहले छह) में विकेट बचा कर रखने के बाद मुंबई ने 10वें ओवर तक लगातार छह विकेट गंवा दिए।

50 के स्कोर पर कप्तान रोहित, 60 के स्कोर पर देवाल्ड ब्रेविस और फिर 62 के स्कोर किशन, तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड के रूप में मुंबई के इकट्ठे तीन विकेट गिरे। कठिन परिस्थितियों के बावजूद सूर्यकुमार ने अकेले अपने दम पर टीम को संकट से निकाला। उन्होंने पहले जुझारू तरीके से खेलते हुए क्रीज पर पैर जमाए और फिर विस्फोटक अंदाज में चौके-छक्के जड़ते हुए टीम को 151 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

सूर्यकुमार ने पांच चौकों और छह छक्कों के दम पर 37 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। जयदेव उनादकट ने दूसरे छोर पर विकेट बचा कर उनका बखूबी साथ दिया। इससे पहले रोहित ने चार चौकों और एक छक्के के सहारे 15 गेंदों पर 26 और ईशान किशन ने तीन चौकों की मदद से 28 गेंदों पर 26 रन बनाए।

गेंदबाजी में हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा ने सफल गेंदबाजी की। हर्षल ने जहां चार ओवर में 23 रन पर दो, वहीं हसरंगा ने चार ओवर में 28 रन पर दो विकेट लिए। आकाशदीप ने भी चार ओवर में 20 रन पर एक विकेट लिया।
ये भी पढ़ें
बैंगलोर 7 विकेट से जीता मैच, मुंबई को मिली IPL 2022 में लगातार चौथी हार