अंपायर की एक गलती से हारा पंजाब, वीरू प्रीति ने शेयर किया (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (16:52 IST)
लगभग विश्वकप फाइनल जैसा माहौल, टाई और फिर सुपर ओवर। जैसे तब अंपायर कुमार धर्मसेना की गलती का खामियाजा न्यूजीलैंड को भुगतना पड़ा ठीक वैसे ही कल रात हुए रोमांचक मुकाबले में पंजाब को अंपायर की एक गलती भारी पड़ी।
इंडियन प्रीमियर लीग में कल ने 'सुपर ओवर'  में को 2 विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की। मार्कस स्‍टोइनिस के शानदार अर्धशतक (53) की बदौलत दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए, जिससे मैच 'टाई' हो गया।
 
लेकिन जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 158 रनों का पीछा कर रही थी तब अंपायर से एक भूल हो गई। 
दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबले के दौरान पंजाब की पारी में 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने दो रन लिए लेकिन स्क्वेयर लेग पर खड़े अंपायर नितिन ने क्रिस जॉर्डन के पहले रन को शॉर्ट रन करार दिया और दो की जगह पंजाब के खाते में एक रन जुड़ा। लेकिन रिप्ले में दिखाया गया कि जॉर्डन का बल्ला क्रीज के अंदर तक गया था और उन्होंने पूरा रन लिया था। 
अगर यह फैसला गलत नहीं होता तो मैच टाई नहीं होता और न ही सुपर ओवर की नौबत आती। इस तस्वीर को शेयर कर वीरेंद्र सहवाग ने चुटकी लेकर कहा कि मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार तो इस अंपायर को मिलना चाहिए, जिसने पंजाब की टीम को सिर्फ 1 रन दिया है। 
 
वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन और अदाकारा प्रीति जिंटा ने भी लिखा कि जब क्रिकेट में तकनीक इतनी हावी हो चुकी है तो ऐसे दौर में इसका इस्तेमाल क्यों नहीं होता। 
 
बहरहाल कप्तान केएल राहुल ने इस पर कुछ नहीं बोला है और कहा है कि वह और बाकि खिलाड़ी मैच के दौरान की गई गलतियां को सुधारेंगे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :