शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. I am a fan of Modi: Elon Musk on his friendship with Indian Prime Minister Modi
Written By
Last Updated :न्यूयॉर्क , बुधवार, 21 जून 2023 (18:24 IST)

PM Modi US Visit : मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क की दौलत में इजाफा

Elon Musk meets PM Narendra Modi
Elon Musk meets PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टेस्ला के मालिक एलन मस्क को बड़ा फायदा हुआ है। अमेरिका यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों, कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारीयों तथा गणमान्य लोगों से मुलाकात की है। पीएम मोदी ने तकनीक क्षेत्र के दिग्गज कारोबारी और टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के साथ मुलाकात की।

मोदी से मुलाकात के बाद मस्क की दौलत में बढ़ोतरी हुई। उनकी कंपनी टेस्ला के शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली और एलन मस्क को इस तेजी से मार्केट कैप में करीब 10 बिलियन डॉलर का फायदा हुआ। इसी के साथ एलन मस्क ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में सबसे ऊपर बने हुए हैं।
इंडेक्स में 21 जून 2023 को ताजा आंकड़े के अनुसार 243 बिलियन डॉलर की एलन मस्क की संपत्ति बताई जा रही है। इंडेक्स के अनुसार पिछले एक साल में एलन मस्क को करीब 106 बिलियन डॉलर का फायदा हुआ है। पीएम मोदी  से मुलाकात के बाद टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने इसे एक बेहद शानदार मुलाकात बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मेरी बातचीत बहुत अच्छी रही।

मस्क ने कहा कि वे अगले साल भारत आने की सोच रहे हैं। सबसे बड़ी बात जो मस्क ने कही वह है कि वे पीएम मोदी के प्रशंसक हैं। एजेंसियां  Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
हैदराबाद में एक ही रात में 2 ट्रांसजेंडर समेत 4 लोगों की हत्या से सनसनी