दुबई में भारी बारिश, बाढ़ में डूबे शहर के कई हिस्‍से

Rain_Abudhabi
पुनः संशोधित सोमवार, 13 जनवरी 2020 (22:59 IST)
दुबई। में मूसलाधार बारिश से बाढ़ आ गई है और पिछले 3 दिनों से मकान एवं सड़कों पर गाड़ियां पानी में डूब गई हैं एवं कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं। शहर के कई हिस्से गहरे पानी में डूब गए हैं।
'गल्फ न्यूज' की खबर है कि 2 अलग-अलग घटनाओं में दुबई पुलिस ने अमीरात की एक महिला और एक एशियाई व्यक्ति को बचाया। दोनों पानी से भरी सड़कों पर फंसे हुए थे। फेस्टिवल सिटी के समीप एक महिला को सुरंग से निकाला गया। उसकी गाड़ी खराब हो गई थी। उसे खिड़की के रास्ते निकाला गया, क्योंकि गाड़ी का दरवाजा फंस गया था और वह नहीं खुला।

एक अन्य घटना में दुबई इंटरनेशनल सिटी में एक एशियाई व्यक्ति को बचाया गया। उसकी गाड़ी बाढ़ में डूबी सड़क पर फंस गई थी। इंटरनेशनल सिटी में रहने वाली भारतीय महिला आशा मनोहरन ने बताया कि इलाके में बाढ़ आ जाने के कारण वह शुक्रवार से अपने घर में फंसी है।

उसने कहा, मैं खरीददारी करने ड्रैगन मार्ट गई। शुक्रवार देर शाम मैं लौटी। उसके बाद से मैं घर से बाहर बिलकुल नहीं निकल पाई हूं। उसने कहा कि उसकी कार शुक्रवार शाम से ही गहरे पानी में फंसी हुई है।

पूरे दुबई में पिछले 3 दिनों में भारी वर्षा हुई है और शहर के कई हिस्से गहरे पानी में डूब गए हैं। अबूधाबी और शारजाह जैसे अन्य शहरों में भी भारी वर्षा हुई है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :